खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Asia Cup 2024: भारतीय महिला टीम ने बनाई फाइनल में जगह, सेमीफाइनल में रेणुका सिंह ने रचा इतिहास

IND W vs BAN W: भारतीय महिला टीम ने एशिया कप के फाइनल में जगह बना ली है। सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला बांग्लादेश से हुआ था। इस मैच में टीम इंडिया ने दस विकेट से जीत हासिल की।
04:28 PM Jul 26, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

IND W vs BAN W: महिला एशिया कप के सेमीफाइनल मैच में आज भारत का सामना बांग्लादेश से हुआ। इस मैच में टीम इंडिया ने दस विकेट से जीत हासिल करके के फाइनल में जगह बना ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्‍लादेश ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 80 रन बनाए थे। टीम इंडिया ने इस स्कोर को मात्र 11 ओवर में ही हासिल कर लिया।

Advertisement

11 ओवर में हासिल किया लक्ष्य

81 रन के स्कोर का पीछा करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत धमाकेदार रही। शैफाली और स्मृति मंधाना ने मात्र 11 ओवर में ही इस स्कोर को हासिल कर लिया। शैफाली वर्मा ने 28 गेंदों में 26 रन बनाए। इसके अलावा स्मृति मंधाना ने 39 गेंदों में 55 रन बनाए। अपनी पारी में स्मृति मंधाना ने 9 चौके और 1 छक्का लगाया।

भारतीय महिला टीम अभी तक एशिया कप में अजेय रही है। उन्होंने टूर्नामेंट की शुरुआत में नेपाल, पाकिस्तान और UAE से हराया था। सेमीफाइनल में भारत ने बांग्लादेश को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। इस मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाली रेणुका ठाकुर सिंह को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला।

Advertisement

 

रेणुका सिंह ठाकुर ने मचाया धमाल

पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश महिला टीम के लिए ये किसी बुरे सपने की तरह रहा। 35 रन के अंदर ही पूरी टीम वापस पवेलियन लौट गई थी। निगार को छोड़ कर बांग्लादेश का कोई भी बल्लेबाज़ कुछ ख़ास नहीं कर सका और पूरी टीम 80 रन पर ही सिमट गई।

बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा रन निगार सुल्ताना ने बनाए। उन्होंने 51 गेंदों में 32 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने दो चौके लगाए।

 

टीम इंडिया के लिए रेणुका ने 4 ओवर में 2.5 की इकॉनमी से 10 रन देकर 3 विकेट चटकाए। उन्होंने इसके साथ ही टी20 इंटरनेशनल में 50 विकेट भी पूरे कर लिए हैं। उनके अलावा राधा यादव ने 14 रन देकर 3 विकेट हासिल किए।

ये भी पढ़ें: ‘भारतीय क्रिकेट टीम आए पाकिस्तान, हम अच्छे लोग हैं’ पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने की अपील

ये भी पढ़ें: Paris Olympic में फुटबॉल मैच के दौरान बवाल, अर्जेंटीना की टीम के साथ लूटपाट, देखें तस्वीरें

 

Advertisement
Tags :
Harmanpreet KaurIND vs BANRadha YadavTeam Indiawomens asia cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement