खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

WPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स की खिलाड़ी पर लगा जुर्माना, सामने आई बड़ी वजह

WPL 2024 Arundhati Reddy Fined : दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वॉरियर्स के बीच खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की खिलाड़ी अरुंधति रेड्डी पर डब्ल्यूपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया। जिसके बाद उन पर जुर्माना भी लगाया गया है।
12:46 PM Feb 27, 2024 IST | Vishal Pundir
Womens Premier League 2024 Arundhati Reddy fined WPL code Image Credit: Social Media
Advertisement

WPL 2024 Arundhati Reddy Fined : वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 में दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वॉरियर्स के बीच खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की खिलाड़ी पर जुर्माना लगा है। दरअसल दिल्ली कैपिटल्स की खिलाड़ी को डब्ल्यूपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया। बता दें, सोमवार को वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 (डब्ल्यूपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वॉरियर्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने यूपी वॉरियर्स को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। डब्ल्यूपीएल 2024 में ये यूपी वॉरियर्स की पहली जीत थी।

Advertisement

अरुंधति रेड्डी पर लगा जुर्माना

बता दें, दिल्ली कैपिटल्स की तेज गेंदबाज अरुंधति रेड्डी पर यूपी वारियर्स के खिलाफ मैच के दौरान वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 (डब्ल्यूपीएल) की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। 26 वर्षीय खिलाड़ी ने दिल्ली कैपिटल्स की 9 विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। लेकिन मैच के दौरान उनको कुछ नियमों का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया।

क्या था पूरा मामला?

दरअसल मैच के दौरान अरुंधति रेड्डी को ऐसे इशारे करते हुए देखा गया जिससे खिलाड़ी भड़क सकती थी। जो डब्ल्यूपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 के तहत लेवल 1 के अपराध में आता है। जानकारी के अनुसार आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का निर्णय अंतिम होता है। दरअसल मैच में जब गेंदबाजी करते हुए अरुंधति ने पूनम खेमनार का विकेट लिया था तब उनको कुछ इशारे करते हुए पाया गया था। जिसके चलते उन पर ये जुर्माना लगा है।

Advertisement

बात अगर मैच की करें तो पहले बल्लेबाजी करते यूपी वॉरियर्स ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 119 रन ही बनाए थे। यूपी वॉरियर्स की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए श्वेता शहरावत ने सबसे ज्यादा 45 रनों की पारी खेली थी। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से गेंदबाजी करते हुए राधा यादव ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए थे। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स ने 14.3 ओवर में लक्ष्य को हासिल करके जीत दर्ज की। दिल्ली की तरफ से शैफाली वर्मा ने सबसे ज्यादा 64 रनों की पारी खेली थी।

ये भी पढ़ें:- ‘आप विजय पा लेंगे’, MD Shami की सर्जरी के बाद PM Modi ने किया ट्वीट

ये भी पढ़ें:- RCB vs GGT: आरसीबी के सामने गुजरात की चुनौती, DREAM11 टीम में इन 5 खिलाड़ियों को जरूर करें शामिल

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: Dhruv Jurel पर इस इंग्लिश खिलाड़ी को Crush, बेन स्टोक्स ने दिया मजेदार जवाब

Advertisement
Tags :
Arundhati ReddyWPL 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement