होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

T20 World Cup 2024: आज इन 3 टीमों के बीच सेमीफाइनल की रेस, अब तक 5 देश बाहर

Womens World Cup 2024: आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप में आज इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच आखिरी ग्रुप स्टेज मैच खेला जाएगा। इस मैच के साथ ही टूर्नामेंट के सेमीफाइनल के लिए दो टीमें फाइनल होंगी।
09:11 AM Oct 15, 2024 IST | Mohan Kumar
Womens T20 world cup
Advertisement

Womens World Cup 2024: आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप अब आखिरी पड़ाव पर है। ग्रुप ए से ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमों ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है, जबकि भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमें टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। दूसरी ओर ग्रुप बी से पॉइंट्स टेबल में बांग्लादेश और स्कॉटलैंड की टीमें टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं, जो अभी चौथे और पांचवें नंबर पर हैं। इस तरह से ग्रुप बी से अभी सेमीफाइनल के लिए इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीमें के बीच रेस है।

Advertisement

टूर्नामेंट में मंगलवार को इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीमें आमने-सामने होंगी। यह मैच टूर्नामेंट का आखिरी ग्रुप मैच है और इस मैच के साथ ग्रुप बी से सेमीफाइनल में जाने वाली टीमें तय हो जाएंगी। पॉइंट्स टेबल पर नजर डालें तो इंग्लैंड की टीम इस ग्रुप में 1.716 नेट रनरेट के साथ टॉप पर है, जबकि दक्षिण अफ्रीका 6 पॉइंट्स और 1.382 नेट रनरेट के साथ दूसरे नंबर पर है। वेस्टइंडीज तीन मैचों में दो जीत और 1.708 नेट रनरेट के साथ तीसरे नंबर पर है।


यह भी पढे़ं: टीम इंडिया में जगह बनाकर ही दम लेगा ये खिलाड़ी! चार मैचों में जड़ दी चौथी सेंचुरी

इंग्लैंड की दावेदारी सबसे ज्यादा

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड की दावेदारी सबसे ज्यादा मजबूत नजर आ रही है। लेकिन इंग्लैंड को यहां सतर्क भी रहने की जरूरत है। टीम ने बेशक अब तक तीन में से तीन मैच जीते हैं, लेकिन सिर्फ एक हार उसे ग्रुप स्टेज से बाहर करने के लिए काफी है। इसके पीछे वजह यह है कि इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के नेट रनरेट में ज्यादा फर्क नहीं है।

Advertisement

वेस्टइंडीज की नजरें स्टेफनी टेलर पर

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैच के लिए वेस्टइंडीज को उम्मीद है कि स्टेफनी टेलर आखिरी मैच के लिए उपलब्ध रहेंगी। टेलर को बांग्लादेश के खिलाफ चोटिल होकर रिटायर होना पड़ा था। उनको लेकर कप्तान हेली मैथ्यूज ने कहा कि वो पूरे टूर्नामेंट में घुटने की समस्या से जूझ रही थींं। दोनों टीमें पिछली बार 2023 वर्ल्ड कप में भिड़ी थीं, जहां इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराया था।

यह भी पढ़ें: ENG vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम घोषित, धाकड़ ऑलराउंडर की वापसी

Open in App
Advertisement
Tags :
England Cricket TeamICC T20 World Cup 2024Womens T20 World cup 2024
Advertisement
Advertisement