whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Womens T20 WC 2024: बांग्लादेश में हिंसा, भारत हटा पीछे, इस देश में खेला जा सकता है टी-20 विश्व कप

Womens T20 World Cup 2024: बांग्लादेश में हिंसा के बाद महिला टी-20 वर्ल्ड कप कहां खेला जा सकता है, इसे लेकर विकल्प तलाश किए जा रहे हैं। अब एक देश ने टी-20 विश्व कप होस्ट करने में दिलचस्पी जताई है।
08:46 PM Aug 16, 2024 IST | Pushpendra Sharma
womens t20 wc 2024  बांग्लादेश में हिंसा  भारत हटा पीछे  इस देश में खेला जा सकता है टी 20 विश्व कप
Women's T20 World Cup 2024

Womens T20 World Cup 2024: बांग्लादेश में इन दिनों हिंसा का दौर जारी है। आरक्षण मामले पर जारी हिंसा के बाद बांग्लादेश में तख्तापलट भी हो चुका है। शेख हसीना सत्ता से बाहर हो चुकी हैं। बांग्लादेश में इस साल महिलाओं का टी-20 विश्व कप टूर्नामेंट भी प्रस्तावित है, लेकिन जिस तरह से व्यापक पैमाने पर हिंसा चल रही है। उसे देखते हुए इस टूर्नामेंट पर खतरा मंडराया हुआ है। महिला विश्व कप को अक्टूबर में आयोजित किया जाना था, लेकिन सरकार विरोधी प्रदर्शनों के कारण वेन्यू में बदलाव किया जा सकता है।

जिम्बाब्वे ने जताई दिलचस्पी

इसके लिए विकल्प तलाशे जा रहे हैं। हाल ही में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस आयोजन को भारत में होस्ट करने से मना कर दिया। इसलिए एक विकल्प के तौर पर यूएई और दूसरे के तौर पर जिम्बाब्वे का नाम सामने आया है। भारत की ओर से इसके आयोजन के लिए मना कर देने के बाद जिम्बाब्वे ने इस टूर्नामेंट के लिए दिलचस्पी जताई है। ईएसपीएनक्रिकइंफो की खबर के अनुसार, आईसीसी बोर्ड की ओर से मंगलवार, 20 अगस्त को इस पर निर्णय लिए जाने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें: क्रिकेट जगत में मचा हड़कंप, डोपिंग टेस्ट में फेल हुआ ये खिलाड़ी, सभी फॉर्मेट से किया गया बैन

कभी नहीं खेला वर्ल्ड कप

जिम्बाब्वे ने इससे पहले दो वनडे वर्ल्ड कप क्वालीफायर 2018 और 2023 की सफल मेजबानी की है। इसके बाद जिम्बाब्वे क्रिकेट आईसीसी के इस बड़े आयोजन के लिए पूरी तरह से तैयार है। जिम्बाब्वे को आखिरी बार 2003 में साउथ अफ्रीका और केन्या के साथ वर्ल्ड कप की मेजबानी मिली थी। खास बात यह है कि जिम्बाब्वे की महिला टीम कभी भी वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं बनी है। न ही यूएई की महिला टीम ने कभी वर्ल्ड कप खेला है। वे इस साल भी टूर्नामेंट नहीं खेलेंगी, लेकिन जिम्बाब्वे टूर्नामेंट का तटस्थ मेजबान बनने के लिए पूरी तरह से तैयार नजर आ रहा है।

ये भी पढ़ें: ईशान किशन का बड़ा धमाका, बुची बाबू टूर्नामेंट में ठोका ताबड़तोड़ शतक 

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो