whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

क्या अब बदल जाएगी WTC Final की जगह? भारत को हो सकता है फायदा

World Test Championship Final: जय शाह के आईसीसी का नया चेयरमैन बनने के बाद ये अटकलें तेज होने लगी है कि इस बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का स्थान बदल सकता है। अभी तक विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल इंग्लैंड में खेला जाता था।
10:59 AM Aug 28, 2024 IST | Vishal Pundir
क्या अब बदल जाएगी wtc final की जगह  भारत को हो सकता है फायदा
World Test Championship Final

World Test Championship Final: भारतीय क्रिकेट काउंसिल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह को बीते दिन इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) का नया चेयरमैन घोषित किया गया है। जय शाह आईसीसी के सबसे युवा चेयरमैन बने हैं। जय शाह के चेयरमैन बनने के बाद अब रिपोर्ट सामने आने लगी है कि इस बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल इंग्लैंड में नहीं खेला जाएगा, बल्कि इसकी जगह बदली जा सकती है। जिसका फायदा टीम इंडिया को मिल सकता है। दरअसल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल हर बार इंग्लैंड के लॉर्ड्स में खेला जाता है। टीम इंडिया दो बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेल चुकी है और दोनों ही बार भारत को हार का सामना करना पड़ा है।

क्या बदल जाएगा WTC फाइनल का स्थान?

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल के स्थान को बदलने को लेकर जय शाह पहले भी बयान दे चुके हैं। रिपोर्ट के मुताबिक मई में जय शाह ने कहा था कि हम इस बारे में आईसीसी से बातचीत कर रहे हैं। आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल के स्थान को बदलने पर विचार कर सकती है। बीसीसीआई सचिव के तौर पर जय शाह ने ये बड़ा बयान दिया था। वहीं दूसरी तरफ जय शाह के इरादे साफ है कि भारतीय क्रिकेट कैसे आगे बढ़ेगा ये सोचने की बजाय हमे इस पर ध्यान देना होगा कि दुनियाभर में क्रिकेट कैसे आगे बढ़ेगा।

ये भी पढ़ें:- ‘AI के जरिए पाकिस्तान क्रिकेट में हो रहा खिलाड़ियों का सिलेक्शन’ PCB प्रमुख का बड़ा बयान

भारत अभी तक नहीं जीत पाया WTC फाइनल

भारतीय टीम ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी को छोड़कर आईसीसी की बाकी सभी ट्रॉफी अपने नाम की है। जिसमें वनडे विश्व कप, टी20 विश्व कप और चैंपियंस ट्रॉफी शामिल है। इसके अलावा टीम इंडिया दो बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची है।

पहले विराट कोहली और फिर रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने फाइनल में जगह बनाई थी। हालांकि दोनों बार टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। भारत को पहले न्यूजीलैंड और फिर ऑस्ट्रेलिया ने डब्ल्यूटीसी के फाइनल में हराया था। वहीं एक बार फिर से टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की दावेदार मानी जा रही है।

ये भी पढ़ें:- IPL 2025 में होगी इस दिग्गज की एंट्री! लखनऊ सुपर जायंट्स आज लगा सकती है नाम पर मुहर

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो