होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

WPL 2024 : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स में होगी भिड़ंत, स्मृति मंधाना ने जीता टॉस

Royal Challengers Bangalore vs Delhi Capitals : वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 का सातवां मुकाबला स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली आरसीबी और मेग लैनिंग की टीम दिल्ली कैप्टिल्स के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में स्मृति मंधाना ने टॉस जीतने के बाद किया पहले गेंदबाजी का फैसला किया है।
07:03 PM Feb 29, 2024 IST | Aman Sharma
Advertisement

WPL 2024 7th Match Royal Challengers Bangalore vs Delhi Capitals: वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 का सातवां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैप्टिल्स के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में स्मृति मंधाना ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। दोनों ही टीमें अपना पिछला मुकाबला जीतकर आ रही है।

Advertisement

स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पिछले मुकाबले में गुजरात जायंट्स को 8 विकेट से हराया था। वहीं मेग लैनिंग की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स ने यूपी वॉरियर्स को 9 विकेट से रौंद दिया था। दोनों ही टीमों ने अपने पिछले मैच में एकतरफा जीत दर्ज की थी। अब देखना यह होगा कि यहां से कौन सी टीम बाजी मारने में सफल रहती है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैप्टिल्स हेड टू हेड

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अभी तक वुमेंस प्रीमियर लीग में दो बार भिड़त हुई है। इसमें दोनों मुकाबले दिल्ली कैपिटल्स के नाम रहे हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इतिहास की पहली जीत का अभी भी इंतजार है। वहीं इस साल दिल्ली को भी बैंगलोर को हराने में काफी मेहनत करनी पड़ेगी।

Advertisement

स्मृति मंधाना की टीम ने अभी तक इस सीजन में 2 मैचों में दो जीत दर्ज की है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स को इस सीजन में एक में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा था। पॉइंट्स टेबल में इस समय रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टॉप पर काबिज है तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स तीसरे स्थान पर हैं। बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स ने पिछली बार डब्ल्यूपीएल का फाइनल खेला था। पर उन्हें फाइनल में मुंबई इंडियंस से हार झेलनी पड़ी थी।

ये भी पढ़ें- IND vs ENG: आखिर क्यों देवदत्त पडिक्कल को पाटीदार की जगह मिल सकती है धर्मशाला टेस्ट में जगह? जानें 3 बड़े कारण

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मिलेगा होम ग्राउंड का फायदा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैप्टिल्स के बीच यह मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। जिसकी वजह से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को इस मैदान पर फैंस का अधिक सपोर्ट मिलने वाला है। बता दें कि आरसीबी के फैंस अपनी टीम को काफी उत्साह के साथ सपोर्ट करने मैदान पर जाते हैं। जिसके बाद दिल्ली के लिए बैंगलोर को उसी के घर में हराया आसान काम नहीं रहने वाला है। दिल्ली को बैंगलोर के खिलाफ इस सीजन की दूसरी जीत दर्ज करने के लिए काफी मेहनत करनी होगी।

ये भी पढ़ें- मोहम्मद शमी टी20 वर्ल्ड कप से पहले करेंगे खास तैयारी, BCCI ने दिया अपडेट

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

डब्ल्यूपीएल 2024 के सातवें मैच में दिल्ली की तरफ से बल्लेबाजी में शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स और कप्तान मेग लैनिंग पर सबकी नजर रहेगी। वहीं गेंदबाजी में मारिजैन कप्प और राधा यादव पर अधिक निर्भर रहने वाले हैं। राधा यादव ने पिछले मैच में 4 विकेट हासिल किए थे। जबकि रिजैन कप्प को 3 विकेट मिले थे। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बात करें तो बल्लेबाजी में कप्तान स्मृति मंधाना और सोफी डिवाइन से बल्लेबाजी में खास उम्मीद होगी। जबकि गेंदबाजी में सोफी मॉलिने और रेनुका सिंह से बेहतरीन गेंदबाजी की उम्मीद होगी।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
RCB vs DCWPL 2024
Advertisement
Advertisement