खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

WPL 2024 : गुजरात जायंट्स का फिर नहीं खुला खाता, दिल्ली कैपिटल्स ने 25 रन से हराया

WPL 2024 Delhi Capitals Beat Gujarat Giants : दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात जायंट्स के बीच खेले गए 10वें मुकाबले में दिल्ली ने शानदार जीत दर्ज की। दिल्ली ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए गुजरात को 25 रन से शिकस्त दी है।
10:43 PM Mar 03, 2024 IST | Aman Sharma
Delhi Capitals vs Gujarat Giants
Advertisement

WPL 2024 Delhi Capitals Beat Gujarat Giants : वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 में 10वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात जायंट्स के बीच बेंगलुरु स्थित एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। जिसमें दिल्ली कैपिटल्स ने शानादर गेंदबाजी के दम पर मुकाबला 25 रन से अपना नाम कर लिया है। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेग लैनिंग की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 163 रन बनाए थे। जिसके जवाब में गुजरात जायंट्स रनों का पीछा करते हुए सिर्फ 138 रन ही बना सकी और मैच हार गई ।

Advertisement

दिल्ली की कप्तान मेग लैनिंग ने खेली कप्तानी पारी

गुजरात जायंट्स की कप्तान बेथ मूनी ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान मेग लैनिंग की 41 गेंदों पर 55 रन की बेहतरीन पारी खेली थी। जबकि ऐलिस कैप्सी 17 गेंदों पर 27 रन के साथ दिल्ली कैपिटल्स की दूसरी टॉप स्कोरर रही थी। वहीं नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने आई एनाबेल सदरलैंड ने भी 12 गेंदों पर 20 रन बनाए थे। इन तीन को छोड़ दिल्ली कैपिटल्स की कोई दूसरी बल्लेबाज 20 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई।

ये भी पढ़ें- ‘श्रेयस को बाहर करना सही फैसला,’ भारत के बाद पाकिस्तानी दिग्गज ने भी उठाए अय्यर पर सवाल

Advertisement

हालांकि अंत में शिखा पांडे के 8 गेंदों पर 14 रन की मदद से दिल्ली कैपिटल्स 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाने में सफल रही। गुजरात जायंट्स की गेंदबाजी की बात करें तो मेघना सिंह ने सबसे ज्यादा चार बल्लेबाजों का शिकार किया था। मेघना ने 4 ओवर में 37 रन देकर 4 विकेट लिए थे। जबकि एशले गार्डनर ने 2 हासिल किए। वहीं तनुजा कंवर और मन्नत कश्यप ने 1-1 विकेट हासिल किया था।

ये भी पढ़ें- Ranji Trophy 2024 : रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में शार्दुल ठाकुर ने ठोका शतक, अश्विन ने कही बड़ी बात

गुजरात जायंट्स की बल्लेबाजी फिर फ्लॉप

164 रनों का पीछा करने उतरी गुजरात जायंट्स की टीम की बल्लेबाजी एक बार फिर कोई बड़ा कमाल नहीं दिखा पाई। गुजरात जायंट्स ने लौरा वोल्वार्ड्ट के रूप में पहला विकेट शून्य के स्कोर पर ही गंवा दिया था। जिसके बाद गुजरात की टीम मैच में वापसी करते हुए संघर्ष करते हुए दिखाई दी थी। कप्तान बेथ मूनी, फोएबे लिचफील्ड और वेद कृष्णमूर्ति बल्लेबाजी में कोई बड़ा कमाल नहीं दिखा पाई।

हालांकि एशले गार्डनर ने बल्लेबाजी में एक छोर संभाल कर रखा था, लेकिन गुजरात की कोई भी बल्लेबाज उनका साथ देने में विफल रही। बता दें कि एशले गार्डनर ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 31 गेंदों पर 40 रन की पारी खेली थी। दिल्ली की तरफ से राधा यादव ने 3 विकेट हासिल किए। वहीं जेस जोनासेन ने भी अपने खाते में 3 विकेट डाले।

Advertisement
Tags :
DD vs GGWPL 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement