चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

WPL 2024: स्मृति मंधाना ने जीता टॉस, देखें RCB और MI की Playing 11

WPL 2024, MI vs RCB 19th Match Playing 11: मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच डब्ल्यूपीएल 2024 का 19वां मुकाबला खेला जा रहा है। बैंगलोर के लिए प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए यह मैच जीतना काफी अहम है। वहीं मुंबई इंडियंस भी यह मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में टॉप जाना चाहेंगी।
07:07 PM Mar 12, 2024 IST | Aman Sharma
Mumbai Indians vs Royal Challengers Bangalore
Advertisement

WPL 2024, MI vs RCB 19th Match Playing 11: वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 का 19वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। इस मैच में स्मृति मंधाना ने टॉस जीतने के बाद पहले फील्डिंग करने का फैसला किया है। बैंगलोर के लिए यह मैच काफी अहम रहने वाला है। प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए बैंगलोर को हर हाल में मुंबई इंडियंस को पटखनी देनी होगी। वहीं मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर बैंगलोर को हराकर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंचना चाहेगी। वहीं अगर बैंगलोर आज का मैच गंवा देती है तो उनके लिए प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीद थोड़ी कम हो सकती है।

Advertisement

MI और RCB हेड टू हेड

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच 19वां मैच खेला जाएगा। इससे पहले मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच तीन बार आमना सामना हुआ है। जिसमें तीनों मैच मुंबई इंडियंस ने जीते हैं। डब्ल्यूपीएल के इतिहास में स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली बैंगलोर मुंबई इंडियंस को हराने में फेल रही है। वहीं हरमप्रीत कौर इस रिकॉर्ड को एक बार फिर बरकरार रखना चाहेगी। जबकि मंधाना की नजर मुंबई के इस रिकॉर्ड को तोड़ने पर होगी।

बैंगलोर के लिए करो या मरो मुकाबला

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर डब्ल्यूपीएल 2024 पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर हैं, लेकिन उसके लिए आज का मुकाबला जीतना काफी अहम है। अगर बैंगलोर आज के मैच में मुंबई इंडियंस को हराने में कामयाब होती है तो वह आसानी से प्लेऑफ में जगह बना लेगी, लेकिन अगर वह यह मैच गंवा देती है तो उन्हें दुआ करनी होगी कि गुजरात जायंट्स दिल्ली को बड़े अंतर से न हरा पाए। बैंगलोर के लिए करो या मरो मैच में कप्तान स्मृति मंधाना से खास पारी की उम्मीद होगी। वहीं एलिसे पेरी से भी खास पारी की आस आरसीबी के फैंस लगाए बैठे हैं। जबकि गेंदबाजी में मैरिजेन कप्प, शिखा पांडे और राधा यादव से जल्दी विकेट चटकाने की उम्मीद होगी।

Advertisement

ये भी पढ़ें- T20 World Cup से बाहर हो सकते हैं विराट कोहली! किसे मौका देने का मन बना रहे सेलेक्टर्स

मुंबई इंडियंस के पास टॉप पहुंचने का मौका

पिछले सीजन की तरह ही इस बार भी हरमनप्रीत की कप्तानी मुंबई इंडियंस जबरदस्त प्रदर्शन किया है। मुंबई इस समय पॉइंट्स टेबल पर दूसरे स्थान पर हैं, लेकिन उनके पास बैंगलोर को शिकस्त देकर टॉप पर जाने का सुनहरा मौका होगा। मुंबई इंडियंस ने अपने आखिरी मैच में गुजरात जायंट्स के रोमांचक मैच में 7 विकेट से हराया था। गुजरात के खिलाफ कप्तान हरमनप्रीत ने कप्तानी पारी खेली थी। उन्होंने 48 गेंदों पर नाबाद 95 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें- T20 World Cup से पहले श्रेयस अय्यर ने भरी हुंकार, रणजी ट्रॉफी फाइनल में खेली तूफानी पारी

वहीं खराब फॉर्म से जूझ रही यास्तिका भाटिया ने भी गुजरात के खिलाफ 36 गेंदों पर 49 रन की पारी खेली थी। वहीं बल्लेबाजी के अलावा मुंबई के गेंदबाजों ने भी दमदार प्रदर्शन किया था। शबनीम इस्माइल, पूजा वस्त्राकर और सैका इशाक ने कमाल की गेंदबाजी की थी। उन्हें एक बार फिर घातक गेंदबाजी की उम्मीद होगी। वहीं बैंगलोर के खिलाफ मुंबई के फैंस कप्तान हरमनप्रीत कौर से खास पारी की उम्मीद कर रहे हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर Playing 11

स्मृति मंधाना (कप्तान), सोफी मोलिनेक्स, एलिसे पेरी, सोफी डिवाइन, ऋचा घोष (विकेटकीपर), जॉर्जिया वेयरहैम, दिशा कसाट, श्रेयंका पाटिल, आशा शोभना, श्रद्धा पोखरकर, रेणुका ठाकुर सिंह

मुंबई इंडियंस की Playing 11

हेले मैथ्यूज, नट साइवर-ब्रंट, प्रियंका बाला (विकेटकीपर), हरमनप्रीत कौर (कप्तान), अमेलिया केर, अमनजोत कौर, एस सजना, पूजा वस्त्राकर, हुमैरा काजी, शबनीम इस्माइल, सैका इशाक

Advertisement
Tags :
RCB vs MIWPL 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement