whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

WPL 2024 Eliminator: RCB की धमाकेदार जीत, एलिमिनेटर में MI को 5 रन से हराया

WPL 2024, RCB vs MI Eliminator: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए रोमांचक मैच में आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को एलिमिनेटर में हराकर फाइनल में जगह बना ली है। अब आरसीबी का फाइनल में सामना दिल्ली कैपिटल्स होगा। डब्ल्यूपीएल 2024 का खिताबी मुकाबला 17 मार्च को इसी स्टेडियम में खेला जाएगा।
10:59 PM Mar 15, 2024 IST | Aman Sharma
wpl 2024 eliminator  rcb की धमाकेदार जीत  एलिमिनेटर में mi को 5 रन से हराया
Mumbai Indians vs Royal Challengers Bangalore Eliminator

WPL 2024, RCB vs MI Eliminator: वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 के एलिमिनेटर मुकाबले में स्मृति मंधाना ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। मंधाना की कप्तानी वाली आरसीबी की बल्लेबाजी ने एलिमिनेटर मुकाबले में फैंस को काफी निराश किया और 20 ओवर में 135 रन ही बना पाई थी। हालांकि गेंदबाजी में धमाकेदार प्रदर्शन से आरसीबी ने ये रोमांचक मुकाबला 5 रन से जीत लिया।

Advertisement

इस जीत के साथ आरसीबी ने डब्ल्यूपीएल 2024 के फाइनल में जगह बना ली है। अब आरसीबी का खिताबी मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के साथ 17 मार्च को खेला जाएगा। बता दें कि डब्ल्यूपीएल 2023 का खिताबी मुकाबला दिल्ली और मुंबई के बीच खेला गया था, जिसमें मुंबई ने खिताब जीता था।

बैंगलोर की बल्लेबाजी का हाल

Advertisement

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी स्मृति मंधाना ने वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 का एलिमिनेटर मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन उनकी टीम की शुरुआत बेहद खराब रही थी। बैंगलोर को 20 रन पर सोफी डिवाइन के रूप में पहला झटका लगा था। सोफी डिवाइन से निर्णायक मुकाबले में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी लेकिन वह सिर्फ 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। इसके बाद कप्तान स्मृति मंधाना भी इसी स्कोर पर 10 रन बनाकर आउट हो गईं। मंधाना के आउट होने के बाद नंबर 4 पर आई दिशा कसाट से टीम को संभाले की उम्मीद आरसीबी के फैंस कर रहे थे, लेकिन वह खाता तक नहीं खोल पाईं और इस समय तक बैंगलोर का स्कोर 23 रन पर 4 विकेट हो गया था।

Advertisement

ये भी पढ़ें- IPL 2024: ऋषभ पंत से मिचेल स्टार्क तक, आईपीएल में वापसी के लिए तैयार 5 धाकड़ खिलाड़ी

इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष भी 19 गेंदों पर 14 रन बनाकर हेले मैथ्यूज की गेंद पर पवेलियन लौट गई थी। ऋचा के आउट होने के बाद आरसीबी नियमित अंतराल पर अपने विकेट गंवाए जा रहा था। मगर एलिस पेरी ने एक छोर संभाले रखा और 50 गेंदों पर 66 रन की शानदार पारी खेली। जिसके चलते बैंगलोर की टीम 20 ओवर में 135 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो पाई। मुंबई की तरफ से गेंदबाजी में हेले मैथ्यूज, नेट साइवर-ब्रंट और सैका इशाक ने 2-2 विकेट हासिल किए थे।

ये भी पढ़ें- IPL की पहली सैलरी से ध्रुव जुरेल ने किया था बड़ा काम, सुनकर आखों में आ जाएंगे आंसू

मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी का हाल

20 ओवर में 136 रन का पीछा करने उतरी हरमनप्रीत की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही और 27 रन के स्कोर पर टीम ने इन फॉर्म बल्लेबाज हेले मैथ्यूज का महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिया था। हेले मैथ्यूज ने 14 गेंदों पर 15 रन की पारी खेली। इसके बाद 50 के स्कोर तक पहुंचते- पहुंचते मुंबई इंडियंस की दूसरी सलामी बल्लेबाज यस्तिका भाटिया भी कोई बड़ी पारी खेलने में फेल रहीं।

भाटिया ने 27 गेंदों पर 19 रन की काफी स्लो पारी खेली। इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 30 गेंदों पर 33 रन बनाए। उनका साथ दे रही नेट साइवर-ब्रंट ने भी 17 गेंदों पर 23 रन की पारी खेली। बैंगलोर की तरफ से श्रेयंका पाटिल ने 2 विकेट हासिल किए। वहीं पहले बल्लेबाजी में दम दिखाने वाली एलिस पेरी ने गेंदबाजी में ऑलराउंड प्रदर्शन किया और 1 विकेट अपने खाते में डाला। जबकि जॉर्जिया वेयरहैम ने भी एक विकेट अपने नाम किया।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो