खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

WPL 2024: ... नहीं किया ये काम तो RCB प्लेऑफ से बाहर! दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच टक्कर

WPL 2024 Playoffs Scenario Points Table: महिला प्रीमियर लीग के प्लेऑफ में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस पहुंच गई है। मगर फिर भी फाइनल के लिए जंग है। इसके अलावा आरसीबी के लिए प्लेऑफ का पेंच फंस गया है। ऐसे में टीम अब करो या मरो की स्थिति में आ गई है। इसके लिए यूपी वॉरियर्स सबसे बड़ा खतरा है। जबकि गुजरात जायंट्स अभी तक बाहर होने वाली अकेली टीम है।
12:12 PM Mar 11, 2024 IST | Priyam Sinha
Advertisement

WPL 2024 Playoffs Scenario Points Table: महिला प्रीमियर लीग का दूसरा सीजन इस वक्त रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। पहले सीजन में बेहद बुरे फॉर्म में नजर आई आरसीबी की टीम मौजूदा सीजन में भी मुश्किल में फंसती दिख रही है। पहले दो मैच लगातार जीतने के बाद स्मृति मंधाना की अगुआई वाली टीम अब टेंशन में पढ़ गई है। रविवार को खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने टीम को 1 रन से हरा दिया। इसके बाद टीम का अगला मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ करो या मरो का हो गया है। वहीं टॉप पोजीशन के लिए पिछले सीजन की रनर अप दिल्ली कैपिटल्स और डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस के बीच जंग है।

Advertisement

पॉइंट्स टेबल में रोमांचक जंग

साथ ही गुजरात टाइटंस ही एकमात्र टीम है जो अभी प्लेऑफ की रेस से बाहर है। वहीं यूपी वॉरियर्स से आरसीबी को सबसे बड़ा खतरा है। पॉइंट्स टेबल में अभी दिल्ली कैपिटल्स टॉप पर है और मुंबई इंडियंस दूसरे स्थान पर है। 7-7 मैचों के बाद 10 अंक लेकर दोनों टीमें बराबरी पर हैं। मगर दिल्ली का नेट रनरेट 0.918 है। वहीं मुंबई इंडियंस 0.343 के साथ दूसरे स्थान पर है। मगर इन दोनों टीमों के नाम के आगे Q लिख गया है। यानी यह दोनों टीमें प्लेऑफ जरूर खेलेंगी।

IPL से कितना अलग WPL का प्लेऑफ

दरअसल आईपीएल के प्लेऑफ में तीन मैच होते हैं। जिसमें दो क्वालीफायर और एक एलिमिनेटर होता है। मगर आईपीएल 10 टीमों का टूर्नामेंट है। लेकिन महिला प्रीमियर लीग में पांच टीमें हिस्सा लेती हैं। यहां लीग स्टेज के अंत पर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहने वाली टीम सीधे फाइनल में जाती है। वहीं दूसरे व तीसरे स्थान की टीम के बीच प्लेऑफ होता है और इसे एलिमिनेटर कहा जाता है। इस मैच में जीतने वाली टीम फाइनल में जाती है और पहले स्थान की टीम के साथ खिताबी जंग में भिड़ती है। वहीं हारने वाली टीम सीधे बाहर हो जाती है।

Advertisement

कैसे RCB बना सकती है प्लेऑफ में जगह?

अब अगर आरसीबी की बात करें तो उसे प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए सबसे पहले अपना आखिरी मुकाबला मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीतना होगा। डिफेंडिंग चैंपियंस भी उस मैच को हल्के में नहीं लेंगे क्योंकि सीधे फाइनल में जाने के लिए उन्हें भी वो मैच जीतना होगा। वहीं आरसीबी यह मैच जीत भी जाती है तो जीत का अंतर भी मायने रखेगा। क्योंकि आरसीबी तीसरे स्थान पर 6 अंक और यूपी वॉरियर्स चौथे स्थान पर 6 ही अंक के साथ है।

यूपी का आखिरी मैच पॉइंट्स टेबल की आखिरी टीम गुजरात जायंट्स के साथ होगा। अगर यूपी और आरसीबी दोनों अपने-अपने आखिरी मैच जीतती हैं तो बेहतर रनरेट वाली टीम प्लेऑफ में जाएगी और चौथे स्थान पर रहने वाली टीम बाहर हो जाएगी। अभी आरसीबी का नेट रनरेट 0.027 है और यूपी का नेट रनरेट -0.365 है।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: क्या हार्दिक पांड्या से नाराज हैं Suryakumar Yadav? इंस्टाग्राम स्टोरी कर रही इशारा

यह भी पढ़ें- WPL 2024: DC ने RCB को रोमांचक मुकाबले में हराया, पॉइंट्स टेबल में टॉप पर किया कब्जा

Advertisement
Tags :
Delhi Capitalsmumbai indiansRCBWPL 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement