खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

RCB vs MI: मुंबई इंडियंस ने आरसीबी को हराया, पॉइंट्स टेबल में एक नहीं 3 टीम को पछाड़ा

WPL 2024 RCB vs MI: मुंबई इंडियंस ने महिला प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन में अपनी तीसरी जीत दर्ज की। डिफेंडिंग चैंपियंस ने आरसीबी को 7 विकेट से हराया। इस जीत के साथ मुंबई इंडियंस एक नहीं बल्कि तीन टीमों को पछाड़कर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई। अब मुंबई सबसे ज्यादा छह अंकों के साथ टॉप पर मौजूद है।
10:43 PM Mar 02, 2024 IST | Priyam Sinha
Advertisement

WPL 2024 RCB vs MI: मुंबई इंडियंस ने महिला प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन के 9वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 7  विकेट से हरा दिया है। इस मैच में भी मुंबई की टीम अपनी नियमित कप्तान हरमनप्रीत कौर से बिना उतरी। मगर नेट सीवर ब्रंट की कप्तानी में टीम ने कमाल का प्रदर्शन किया और सीजन में अपनी तीसरी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई की टीम अब तीन टीमों को पछाड़कर टॉप पोजीशन पर आ गई है। इस मैच से पहले पॉइंट्स टेबल में मुंबई चौथे स्थान पर थी। मगर अब मुंबई की टीम टॉप पर काबिज हो गई है।

Advertisement

मुंबई टॉप पर और आरसीबी चौथे स्थान पर खिसकी

मुंबई इंडियंस के अब तक के परफॉर्मेंस की बात करें तो टीम ने पहले दो मैच में दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात जायंट्स को मात दी थी। उसके बाद पिछले मैच में हरमनप्रीत कौर के बिना उतरी मुंबई की टीम यूपी वॉरियर्स से हार गई। अब टीम ने वापसी की और आरसीबी को हराकर अपनी तीसरी जीत दर्ज की। मुंबई के सबसे ज्यादा तीन जीत के बाद पॉइंट्स टेबल में छह अंक हो गए हैं। उधर इस हार के बाद आरसीबी चौथे स्थान पर खिसक गई और उसका नेट रनरेट भी माइनस में चला गया। पहले दो मैच जीतने के बाद स्मृति मंधाना की टीम ने दिल्ली और मुंबई के खिलाफ मुकाबले गंवा दिए।

क्या रहा इस मैच का हाल?

इस मैच की बात करें तो पहले खेलते हुए आरसीबी ने खास प्रदर्शन नहीं किया। बैंगलोर की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर सिर्फ 131 रन बनाए। एलिस पेरी नाबाद रहीं और उन्होंने सर्वाधिक 44 रनों की पारी खेली। मुंबई के लिए पूजा वस्त्राकर और नेट सीवर ब्रंट ने 2-2 विकेट लिए और शानदार गेंदबाजी की। वहीं इसी वोंग और साइका इशाक को 1-1 सफलता मिली।

Advertisement

जवाब में 132 रन के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस ने शानदार शुरुआत की। यास्तिका भाटिया (31) और हेली मैथ्यूज (26) ने 45 रन की साझेदारी की। कप्तान नेट सीवर ब्रंट ने भी 27 रन की पारी खेली। इसके बाद एमेलिया कर ने 24 गेंद पर नाबाद 40 रन बनाए और टीम को 15.1 ओवर में ही 29 गेंद शेष रहते जीत दिला दी। इस जीत के बाद उनका नेट रनरेट भी अच्छा हो गया और अब 6 अंक व 0.402 के नेट रनरेट के साथ टीम टॉप पर है।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024 से पहले संन्यास वापस लेगा दिग्गज खिलाड़ी? साथी कप्तान ने दिया बड़ा बयान

यह भी पढ़ें- IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद में होगी खास एंट्री, पाकिस्तान सुपर लीग से आईपीएल में आएगा दिग्गज!

Advertisement
Tags :
mumbai indiansroyal challengers bangaloresmriti mandhanaWPL 2024

संबंधित खबरें

वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement