whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

विनेश फोगाट को डोपिंग एजेंसी ने क्यों भेजा नोटिस? 14 दिन में मांगा जवाब; जानिए क्या है मामला

Vinesh Phogat: राष्ट्रीय डोपिंग निरोधक एजेंसी (नाडा) ने बुधवार को महिला पहलवान विनेश फोगाट को नोटिस जारी किया है। जानिए क्या है पूरा मामला?
08:19 PM Sep 25, 2024 IST | Mohan Kumar
विनेश फोगाट को डोपिंग एजेंसी ने क्यों भेजा नोटिस  14 दिन में मांगा जवाब  जानिए क्या है मामला
विनेश फोगाट

Vinesh Phogat Gets Notice From NADA: राष्ट्रीय डोपिंग निरोधक एजेंसी (नाडा) ने बुधवार को भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट को नोटिस जारी किया है। उन्हें यह नोटिस अपने पते की जानकारी नहीं देने के लिए जारी किया गया है। नाडा की तरफ से इस संबंध में विनेश से 14 दिनों के भीतर जवाब मांगा है। नाडा ने अपने नोटिस में पहलवान से नेता बनीं पहलवान को बताया कि उन्होंने स्पष्ट रूप से अपने ठिकाने की जानकारी नहीं दी।

Advertisement

दरअसल विनेश ने नौ सितंबर को सोनीपत के खरखौदा गांव में अपने घर पर डोप टेस्ट के लिए उपलब्ध रहने की जानकारी दी थी। हालांकि नाडा की टीम जब पते पर पहुंची तो निर्धारित समय और तारीख पर विनेश वहां नहीं मिलीं। अब नाडा ने इसे उल्लंघन माना है और उनसे जवाब मांगा है। दरअसल नाडा से रजिस्टर्ड सभी खिलाड़ियों को डोप टेस्ट के लिए अपनी उपलब्धता के बारे में जानकारी देना जरूरी होता है।

Advertisement

नाडा ने नोटिस में क्या कहा?

नाडा ने विनेश को भेजे नोटिस में कहा, 'आपको एडीआर की आवश्यकताओं का पालन करने में स्पष्ट विफलता के बारे में सूचित करने के लिए एक औपचारिक नोटिस दिया जाता है और इस मामले पर आखिरी फैसला लेने से पहले आपको सफाई देने के लिए कहा जाता है। उस समय और स्थान पर आपका टेस्ट करने के लिए एक डोप नियंत्रण अधिकारी (डीसीओ) भेजा गया था। हालांकि वह टेस्ट के लिए आपको खोजने में असमर्थ था क्योंकि आप दिए गए स्थान पर उपलब्ध नहीं थीं।'

ये भी पढ़ें;- AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया की हार में मिचेल स्टार्क का हाथ! फिर भी बना दिया खास रिकॉर्ड

Advertisement

कांग्रेस में शामिल हुईं विनेश फोगाट

बता दें कि विनेश ने अपने पेरिस ओलंपिक अभियान के निराशाजनक अंत के बाद खेल से संन्यास की घोषणा कर दी थी। उन्होंने फाइनल में जरूर जगह बनाई, लेकिन ज्यादा वजन के चलते वो अपना गोल्ड मेडल मैच नहीं खेल सकीं और उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया। विनेश और बजरंग पुनिया हाल ही में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए। विनेश को आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की तरफ से टिकट दिया गया है और वह जुलाना निर्वाचन क्षेत्र से लड़ेंगी।

86 चौके और सात छक्के… 18 साल की उम्र में जड़ दिए 498 रन; कौन है रिकॉर्डतोड़ पारी खेलने वाला ‘नया सचिन’?

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो