होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

AUS vs NZ: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार से बौखलाई कीवी, संन्यास लिए हुए दिग्गज को बुला सकते हैं वापस

Australia vs New Zealand: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड को करारी हार मिली है। इससे कीवी टीम के कप्तान टिम साउदी चिंता में पड़ गए हैं। अब खबर आ रही है कि कप्तान अगले मैच में पूर्व दिग्गज खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं।
12:19 PM Mar 03, 2024 IST | Abhinav Raj
Advertisement

New Zealand May Back Retired Player: डब्ल्यूटीसी 2023-25 के मद्देनजर दुनियाभर में कई टेस्ट सीरीज खेले जा रहे हैं। एक ओर जहां भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच भी 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। डब्ल्यूटीसी की खास बात है कि जो 2 टीमें इस प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन और नंबर दो पर रहेगी, सिर्फ वही दोनों फाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकेगी। इस कारण से सभी टीमें टेस्ट सीरीज जीतने के लिए पूरा जोर लगाना चाह रही है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है। कंगारू टीम ने कीवी को 2 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में हरा दिया है, इससे न्यूजीलैंड की टीम बौखला उठी है। इस कारण से कीवी टीम दूसरे टेस्ट मैच में पूर्व दिग्गज को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- Dhanashree Verma की एक फोटो पर बवाल, ट्रोलर्स ने युजवेंद्र चहल को भी घसीटा; कुछ ने दिनेश कार्तिक को किया याद

प्वाइंट्स टेबल में भी कीवी टीम को नुकसान

न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले मुकाबले में 172 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। इससे कीवी टीम को प्वाइंट्स टेबल में भी जबरदस्त रूप से नुकसान हुआ है। कीवी टीम इस हार के साथ ही प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन से दो पर खिसक गई है। इससे भारत को फायदा पहुंच गया है। भारतीय टीम अब प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई है। इस हार से परेशान होकर न्यूजीलैंड के कप्तान ने इशारा दे दिया है कि वह सीरीज के दूसरे मुकाबले में पूर्व दिग्गज को टीम में शामिल कर सकते हैं। इससे सोशल मीडिया पर घमाशान मचा हुआ है। जो दिग्गज खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, कीवी टीम अब उस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर दिया भारत को तोहफा, WTC प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया को जबरदस्त फायदा

कौन है पूर्व दिग्गज खिलाड़ी

न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी नील वैगनर ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए संन्यास ले लिया था। वह एक घातक गेंदबाज हैं और अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को खूब परेशान भी करते हैं। उन्हें टीम की ओर से खुशी पूर्वक विदाई भी दी गई थी। लेकिन टीम की हार के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी अब खिलाड़ी को वापस से टीम में शामिल कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसी खबरें आ रही है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में नील वैगनर कीवी टीम की ओर से खेलते दिख सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: 5वें टेस्ट में रोहित शर्मा लेंगे सख्त फैसला, प्लेइंग 11 से इन 2 खिलाड़ियों को करेंगे बाहर!

टिम साउदी ने क्या इशारा किया

नील वैगनर टेस्ट क्रिकेट के शानदार खिलाड़ी हैं। वह सिर्फ टेस्ट ही खेला करते थे। उन्होंने कीवी टीम के लिए कुल 64 टेस्ट मैच खेले हैं, इस दौरान उन्होंने 27.57 की औसत से 260 विकेट झटके हैं। दरअसल, विलियम ओ'रूर्के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। इसके कारण से वह दूसरी पारी में गेंदबाजी के लिए नहीं आए थे। इसको लेकर कप्तान टिम साउदी ने कहा कि अगले 24 घंदे में विलियम ओ'रूर्के को लेकर अपडेट मिल जाएगा कि वह अगला टेस्ट मैच खेल पाएगा या फिर नहीं। इसके साथ ही साउदी ने पूर्व खिलाड़ी नील वैगनर की भी तारीफ कर दी है। इससे मीडिया में खबरें चल रही है कि टिम साउदी ने अगले टेस्ट मैच में
नील वैगनर की वापसी की ओर इशारा कर दिया है।

Open in App
Advertisement
Tags :
aus vs nzWTC 2025WTC points table
Advertisement
Advertisement