whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IPL 2024: यशस्वी जायसवाल ने रच दिया इतिहास, बने ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज

Yashasvi Jaiswal IPL Record: यशस्वी जायसवाल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में शानदार सेंचुरी जड़ी। इसी के साथ उन्होंने आईपीएल के इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया।
11:59 PM Apr 22, 2024 IST | Pushpendra Sharma
ipl 2024  यशस्वी जायसवाल ने रच दिया इतिहास  बने ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज
Yashasvi Jaiswal Century

Yashasvi Jaiswal IPL Record: यशस्वी जायसवाल...कम उम्र का ये प्रतिभाशाली खिलाड़ी एक के बाद एक कीर्तिमान गढ़ रहा है। सोमवार को राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मुकाबले में यशस्वी ने ओपनिंग करते हुए बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का नजारा पेश किया और नाबाद शतक जड़ा। यशस्वी ने 60 गेंदों में 9 चौके-7 छक्के ठोक 173.33 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 104 रन जड़े। इस शतकीय पारी के साथ उन्होंने आईपीएल में इतिहास रचा।

आईपीएल में दो शतक लगाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज 

यशस्वी जायसवाल आईपीएल में दो शतक लगाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने 23 साल की उम्र पूरी करने से पहले शतक जड़ने का कारनामा किया है। यशस्वी की उम्र 22 साल 116 दिन है। उन्होंने इस उम्र तक आईपीएल में दो शतक अपने नाम कर लिए हैं। आईपीएल में इस उम्र तक ये कारनामा कोई भी बल्लेबाज नहीं कर पाया है। यशस्वी ने इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है।

पिछले साल मुंबई इंडियंस के खिलाफ ही जड़ा था शतक

मुंबई इंडियंस के खिलाफ शतक से पहले यशस्वी ने वानखेड़े में पिछले साल शतक जड़ा था। संयोग से ये शतक भी मुंबई इंडियंस के ही खिलाफ था। उस वक्त उनकी उम्र महज 21 साल 123 दिन थी।

ये भी पढ़ें: Video: दिल जीत लिया सन्नी भाई…MI की बस को युवक ने जाम से निकाला, पूरी टीम ने बजाईं तालियां

खराब फॉर्म के बाद शानदार वापसी

यशस्वी इससे पहले खराब फॉर्म से जूझ रहे थे, लेकिन एमआई के खिलाफ उन्होंने धमाकेदार वापसी की और रॉयल्स को 8 गेंद रहते 9 विकेट से शानदार जीत दिला दी। यशस्वी की शानदार वापसी ने टी-20 वर्ल्ड कप से पहले फैंस को खुश कर दिया है। माना जा रहा था कि यदि उनकी खराब फॉर्म जारी रहती है तो टी-20 स्क्वाड से बाहर किया जा सकता है, लेकिन अब उन्होंने अपने शानदार शतक से सनसनी मचा दी है।

ये भी पढ़ें: RR vs MI: यशस्वी जायसवाल ने जड़ा शतक, राजस्थान की जीत में चमके ये 3 खिलाड़ी

T20 करियर का तीसरा शतक 

कम उम्र में बड़े कारनामे करने वाले इस युवा बल्लेबाज के नाम अब टी-20 करियर में तीन शतक हो गए हैं। इसमें से दो आईपीएल और एक टी-20 इंटरनेशनल में आया है। जायसवाल ने नेपाल के खिलाफ चीन के हांगझू में खेले गए एशियन गेम्स में शानदार शतक जमाया था। उन्होंने 49 गेंदों में 8 चौके-7 छक्के ठोक 204 की स्ट्राइक रेट से 100 रन जड़े थे।

ये भी पढ़ें: RR vs MI: फिर उठे हार्दिक पांड्या पर सवाल, सोशल मीडिया पर भड़के फैंस

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो