whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'बॉब वूल्मर की मौत के बाद...', पूर्व कप्तान यूनुस खान का बड़ा खुलासा

Younis Khan On Bob Woolmer Death: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनुस खान ने पूर्व कोच बॉब वूल्मर की मौत के बाद के अनुभवों को साझा किया है। उनका कहना है कि पाकिस्तान के खिलाड़ियों से तीन दिन तक पूछताछ की गई।
12:35 AM Jul 23, 2024 IST | Pushpendra Sharma
 बॉब वूल्मर की मौत के बाद      पूर्व कप्तान यूनुस खान का बड़ा खुलासा
Bob Woolmer Younis Khan

Younis Khan On Bob Woolmer Death: पाकिस्तान के पूर्व कोच बॉब वूल्मर की मौत अब तक गुत्थी बनी हुई है। वूल्मर को जमैका के होटल के बाथरूम में बेहोशी की हालत में पाया गया था। बाद में ये खबर सामने आई कि हॉस्पिटल में उनकी मौत हो गई। ये दिन 18 मार्च 2007 का था, जब कैरेबियाई देशों में चल रहे वर्ल्ड कप में एक दिन पहले ही पाकिस्तान बुरी तरह से हारकर बाहर हो गया था। 58 साल के पूर्व मुख्य कोच के निधन से पूरे क्रिकेट जगत स्तब्ध था। आज भी उनकी मौत एक पहेली बनी हुई है। अब उनकी मौत के बाद के हालातों पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनुस खान ने कुछ खुलासे किए हैं।

दूसरे द्वीप पर भेज दिए गए खिलाड़ी

यूनुस ने एक पाकिस्तानी टीवी चैनल से बात करते हुए बॉब वूल्मर के बारे में बात की। पूर्व कप्तान ने खुलासा किया कि वूल्मर की मौत के बाद खिलाड़ियों को दूसरे द्वीप पर भेज दिया गया। इसके साथ ही पुलिस ने पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों से कम से कम तीन दिनों तक पूछताछ की। यूनुस ने कहा कि यह हमारे लिए एक टॉर्चर था। मुझे लगता है कि अधिकारियों को हमारी देखभाल करनी चाहिए थी।

''मैं वूल्मर के बेहद करीब था''

यूनुस ने आगे कहा कि मैं बॉब वूल्मर के बेहद करीब था। हम एक साथ बैठकर क्रिकेट पर चर्चा करते थे, लेकिन इसे दुर्भाग्य ही कहा जा सकता है कि जिस रात वूल्मर का निधन हुआ, हम साथ नहीं थे। दरअसल, हम आयरलैंड से हार गए थे। मैं भी डक पर पवेलियन लौट गया था, इसलिए खुद के प्रदर्शन से निराश था। मैं अपने कमरे में चला गया था और खुद को बंद कर लिया। अगले दिन हमें उनकी मौत के बारे में पता चला। मैंने उन्हें ब्रेकफास्ट के समय पर नहीं देखा था।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: श्रीलंका पहुंची टीम इंडिया, हार्दिक पांड्या ने इस काम से जीत लिया दिल

क्या निकला था निष्कर्ष? 

यूनुस का कहना है कि अगर वूल्मर कोच बने रहते तो आज पाकिस्तान क्रिकेट ऊंचाइयों पर होता। गौरतलब है कि वूल्मर की मौत के बाद सामने आया कि वे टीम की हार से सदमे में थे। उन्हें हार्ट अटैक आया था। वह डायबिटीज के भी मरीज थे। उनके मुंह पर खून भी लगा हुआ था। बाद में जमैका पुलिस इस निष्कर्ष पर पहुंची कि उनकी हत्या नहीं हुई, बल्कि स्वास्थ्य कारणों से उन्होंने दम तोड़ा। हालांकि जमैका पुलिस की कार्यवाही पर भी कई सवाल उठ चुके हैं। बता दें कि बॉब वूल्मर का जन्म 1948 में कानपुर उत्तर प्रदेश में हुआ था। उसके बाद वह इंग्लैंड की टीम से क्रिकेट खेले। वह साउथ अफ्रीका के हेड कोच भी रहे।

ये भी पढ़ें: गौतम गंभीर की प्रेस कॉन्फ्रेंस के 5 बड़े प्वाइंट्स, इन खिलाड़ियों पर रहा फोकस 

ये भी पढ़ें: IND Vs SL: फ्री में इस ट्रिक से देख सकेंगे भारत-श्रीलंका सीरीज के मैच, यहां जानें पूरी डिटेल 

ये भी पढ़ें: T20 World Cup को लेकर ICC का बड़ा फैसला, 2030 में इतनी टीमों के बीच होगा मुकाबला

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो