whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Yograj Singh को 'मेंटल इश्यू'? अपने साथ सख्ती बरतने पर बेटे युवराज ने कही थी ये बात, खेला है केवल 1 टेस्ट

योगराज सिंह ने 1980 और 1981 में इंडियन टीम की तरफ से कुल 6 वनडे खेले हैं, जिसमें उन्होंने कुल 4 विकेट लिए थे। उन्होंने दो शादी की थी और चोट लगने के बाद क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।
06:04 PM Sep 02, 2024 IST | Amit Kasana
yograj singh को  मेंटल इश्यू   अपने साथ सख्ती बरतने पर बेटे युवराज ने कही थी ये बात  खेला है केवल 1 टेस्ट
योगराज सिंह

Yuvraj Singh father Yograj Singh: इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह कपिल देव और एमएस धोनी पर दिए अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में हैं। वहीं, उनके विवादित बयानों के बाद क्रिकेट फैंस का उन पर गुस्सा फूट पड़ा है। ऐसा पहली बार नहीं है जब योगराज सिंह के किसी बयान पर विवाद खड़ा हुआ हो। इससे पहले भी वह कई बार अपने बयानों और ट्रेनिंग के दौरान बचपन में युवराज पर की गई सख्ती के चलते चर्चा में आ चुके हैं।

युवराज के क्रिकेट करियर की शुरुआत में योगराज ने उनके साथ काफी सख्त बर्ताव रखा था। जिसके चलते एक पॉडकास्ट में युवराज ने कहा था कि उनके पिता योगराज सिंह को 'मेंटल इश्यू' है लेकिन वह ये बात कबूल नहीं करना चाहते। योगराज के क्रिकेट करियर पर नजर डालें तो वह काफी बड़ा नहीं रहा है।

योगराज ने खेला केवल 1 टेस्ट मैच

रिकॉर्ड के अनुसार योगराज सिंह ने वर्ष 1981 में अपना इकलौता टेस्ट मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। जिसमें उन्होंने केवल 1 विकेट लिया था। जबकि इस मैच की दोनों पारियों में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने केवल 10 रन बनाए थे। बताया जाता है कि उस मैच में सुनील गावस्कर भारतीय टीम के कप्तान थे, इसके बाद योगराज को फिर किसी टेस्ट मैच में मौका नहीं मिला।

ये भी पढ़ें: मत बर्बाद करो अर्जुन तेंदुलकर की जिंदगी…’, युवराज के पिता योगराज सिंह पर फूटा फैंस का गुस्सा; उठाई ये मांग

6 वनडे में लिए केवल 4 विकेट

वनडे मैच की बात करें तो योगराज ने 1980 और 1981 में इंडियन टीम की तरफ से कुल 6 वनडे खेले थे। जिसमें उन्होंने कुल 4 विकेट लिए थे और जबकि बताया जाता है कि उन्हें इन मैचों में बल्लेबाजी का ज्यादा मौका नहीं मिला था। बता दें योगराज सिंह का जन्म 25 मार्च 1958 को पंजाब के लुधियाना में हुआ था। उन्होंने दो शादी की, उनकी पहली शादी शबनम कौर से हुई थी। जिनसे उनके दो बेटे युवराज सिंह और जोरावर सिंह हैं।

क्रिकेट को अलविदा कह अभिनय की तरफ किया रुख

शबनम से तलाक के बाद उन्होंने सतवीर कौर से शादी की जिससे उनके एक बेटा और बेटी दो बच्चे हैं। योगराज सिंह ने चोट लगने के बाद अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया था। क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद उन्होंने अभिनय में हाथ अजमाया और अब तक वे कई हिंदी, पंजाबी फिल्मों और वेब सीरीज में काम कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: संन्यास लेने जा रही हैं साइना नेहवाल! क्या ये खतरनाक बीमारी खत्म कर देगी स्टार शटलर का करियर?

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो