होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

WTC इतिहास के वे 10 खिलाड़ी, जिन्होंने नहीं बनाया एक भी शतक फिर भी बनाए खूब रन

World Test Championship: क्रिकेट में शतक लगाना हर बल्लेबाज का सपना होता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि कई बल्लेबाज ऐसे भी हैं जिन्होंने बिना शतक लगाए ही हजारों रन बना डाले हैं? जी हां, ये बिल्कुल सच है। आइए जानते हैं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के इतिहास में उन टॉप 10 बल्लेबाजों के बारे में जिन्होंने बिना शतक लगाए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।
08:17 PM Oct 02, 2024 IST | Ashutosh Ojha
Axar Patel
Advertisement

World Test Championship: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के इतिहास में ऐसे कई खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन शतक लगाने में नाकाम रहे। हालांकि, इन खिलाड़ियों ने अपनी निरंतरता और धैर्य से खेलते हुए बिना शतक लगाए भी बड़े रन बनाए हैं। यह एक अनोखी उपलब्धि है, क्योंकि क्रिकेट में शतक को एक मील का पत्थर माना जाता है। इस लिस्ट में उन 10 खिलाड़ियों का नाम शामिल है जिन्होंने शतक के बिना ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

Advertisement

जेसन होल्डर (वेस्टइंडीज)

जेसन होल्डर ने 56 पारियों में 1265 रन बनाए, लेकिन कभी शतक नहीं लगाया। वे ऑलराउंडर हैं और निचले क्रम में खेलते हुए कई अहम पारियां खेली हैं।

Advertisement

निरोशन डिकवेला (श्रीलंका)

निरोशन डिकवेला ने 36 पारियों में 1067 रन बनाए। विकेटकीपर-बल्लेबाज होने के बावजूद उन्होंने कई उपयोगी पारियां खेलीं, लेकिन शतक नहीं बना सके।

रासी वैन डेर डुसेन (साउथ अफ्रीका)

रासी ने 32 पारियों में 905 रन बनाए हैं। वे टीम के लिए लगातार रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, लेकिन वे एक भी शतक नहीं बना पाए।

क्रिस वोक्स (इंग्लैंड)

क्रिस वोक्स ने 39 पारियों में 896 रन बनाए हैं। वे ऑलराउंडर के रूप में जाने जाते हैं और निचले क्रम में टीम के लिए उपयोगी रन जोड़ते हैं।

कुसल मेंडिस (श्रीलंका)

कुसल मेंडिस ने 39 पारियों में 884 रन बनाए हैं। वे शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हैं और कई अच्छी पारियां खेली हैं, लेकिन शतक से दूर रहे।

पैट कमिंस (ऑस्ट्रेलिया)

पैट कमिंस ने 59 पारियों में 767 रन बनाए। वे तेज गेंदबाज होने के बावजूद अपनी बल्लेबाजी से कई बार टीम के लिए रन बनाए हैं, लेकिन शतक नहीं बना सके।

मिशेल स्टार्क (ऑस्ट्रेलिया)

मिशेल स्टार्क ने 51 पारियों में 716 रन बनाए हैं। वे मुख्य रूप से गेंदबाज हैं, लेकिन निचले क्रम में बल्लेबाजी से योगदान देते हैं।

कीगन पीटरसन (साउथ अफ्रीका)

कीगन पीटरसन ने 25 पारियों में 704 रन बनाए हैं। वे एक प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं, लेकिन अभी तक शतक नहीं बना पाए।

केशव महाराज (साउथ अफ्रीका)

केशव महाराज ने 45 पारियों में 684 रन बनाए हैं। वे मुख्य रूप से स्पिन गेंदबाज हैं, लेकिन अपनी टीम के लिए बल्लेबाजी में भी योगदान देते हैं।

अक्षर पटेल (भारत)

अक्षर पटेल ने 22 पारियों में 646 रन बनाए हैं। गेंदबाज होने के बावजूद उन्होंने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन शतक नहीं बना सके।

 

ये भी पढ़ें: दुनिया का इकलौता ऐसा स्थान, जहां मिलती हैं पांच नदियां

Open in App
Advertisement
Tags :
ICC World Test Championshipicc wtc
Advertisement
Advertisement