whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Asian Atheletics championship: ज्योति याराजी ने रचा इतिहास, दूसरे दिन भारत की झोली में आए तीन गोल्ड मेडल

10:53 AM Jul 14, 2023 IST | Siddharth Sharma
asian atheletics championship  ज्योति याराजी ने रचा इतिहास  दूसरे दिन भारत की झोली में आए तीन गोल्ड मेडल

Asian Atheletics Championship 2023: अपने एथलीटों के शानदार प्रदर्शन के दम पर, भारत ने बैंकॉक में एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप के दूसरे दिन तीन स्वर्ण और दो कांस्य पदक हासिल कर महत्वपूर्ण सफलता हासिल की। ज्योति याराजी ने कॉन्टिनेंटल शोपीस में महिलाओं की 100 मीटर बाधा दौड़ स्पर्धा जीतने वाली पहली भारतीय एथलीट बनकर इतिहास रच दिया। उनकी जीत ने किसी प्रमुख अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भारत का पहला स्वर्ण पदक जीता।

और पढ़िए – फैक्ट्री में ऐसे बनता है बाबर आजम का बल्ला,

इसके अलावा अजय कुमार सरोज ने असाधारण कौशल का प्रदर्शन किया और पुरुषों की 1500 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीता, जबकि राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक विजेता अब्दुल्ला अबूबकर ने पुरुषों की ट्रिपल जंप में स्वर्ण पदक हासिल किया।

दो कांस्य पदक भी किए हासिल

भारत का प्रदर्शन उल्लेखनीय था क्योंकि उन्होंने गुरुवार को उपलब्ध दस में से तीन स्वर्ण पदक जीते।
ऐश्वर्या मिश्रा ने महिलाओं की 400 मीटर फ़ाइनल में कांस्य पदक हासिल किया, जबकि तेजस्विन शंकर ने पुरुषों की कठिन डिकैथलॉन में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक भी जीता।

याराजी ने ऐसे दर्ज की ऐतिहासिक जीत

100 मीटर बाधा दौड़ में याराजी की जीत काफी कड़ी रही, क्योंकि उन्होंने सुपाचलासाई स्टेडियम के बारिश से भरे ट्रैक पर दो जापानी धावकों, टेराडा असुका (13.13 सेकेंड) और आओकी मासूमी (13.26 सेकेंड) को मामूली अंतर से हराकर 13.09 सेकेंड में दौड़ पूरी की। .

और पढ़िए – फ्रांस में बोले पीएम मोदी-‘एम्बाप्पे को फ्रांस से ज्यादा भारत में लोग जानते हैं’

याराजी का राष्ट्रीय रिकॉर्ड 12.82 सेकंड है। उन्होंने पिछले महीने राष्ट्रीय अंतर-राज्य चैंपियनशिप में 12.92 सेकंड के समय के साथ स्वर्ण पदक जीता था, लेकिन स्टेडियम में बारिश के कारण गीला ट्रैक तेज समय के लिए आदर्श नहीं था। इस जीत के बाद वे काफी खुश नजर आई।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें 

(Clonazepam)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो