whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

VIDEO: कॉमनवेल्थ गेम्स का हुआ रंगारंग आगाज, आज से बर्मिंघम में जलवा दिखाएंगे 72 देश के खिलाड़ी

11:02 AM Jul 29, 2022 IST | Bhoopendra Rai
video  कॉमनवेल्थ गेम्स का हुआ रंगारंग आगाज  आज से बर्मिंघम में जलवा दिखाएंगे 72 देश के खिलाड़ी

नई दिल्ली। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का आगाज अब हो चुकी है। 28 जुलाई की रात इंग्लैंड के बर्मिंघम के एलेक्जेंडर स्टेडियम में रंगारंग कार्यक्रम के साथ भव्य उद्घाटन समारोह का आयोजन किया गया। कॉमनवेल्थ गेम्स की ओपनिंग सेरेमनी में भारत समेत 72 देश परेड में शामिल हुए। ओपनिंग सेरेमनी में भारतीय दल का नेतृत्व बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु और पुरुष हॉकी कप्तान मनप्रीत सिंह ने किया।

ओपनिंग सेरेमनी में कॉमनवेल्थ गेम्स का ध्वज रॉयल नेवी ने फहराया है। अब यह झंडा अगले 11 दिनों तक फहराएगा। सेरेमनी में सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया के दल ने अलेक्जेंडर स्टेडियम में मार्च पास्ट की शुरुआत की है, जबकि मेजबान इंग्लैंड की एंट्री के साथ सभी देशों की परेड खत्म हुईं।

और पढ़िए –CWG 2022: टीम इंडिया को मिली अच्छी खबर, कोविड से ठीक होकर टीम में होगी शामिल ये बल्लेबाज

परेड में भारतीय दल का जलवा

परेड में जब भारतीय दल को आवाज दी गई तब स्टेडियम में जोर से आवाज आई। दर्शकों ने भारतीय खिलाड़ियों को जोरदार तरीके से स्वागत किया। ऐसा लगा ही नहीं कि भारतीय खिलाड़ी अपने देश में नहीं है। दो बार की ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट पीवी सिंधु लगातार दूसरे कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत की ध्वजवाहक बनीं। उनके साथ दूसरे ध्वजवाहक टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक दिलाने वाले मनप्रीत सिंह रहे।

5 हजार से ज्यादा एथलीट जलवा दिखाएंगे

22वें कॉमनवेल्थ गेम्स की ओपनिंग सेरेमनी में प्रिंस चार्ल्स ने महारानी एलिजाबेथ का संदेश पढ़ा और खेलों के शुरुआत की घोषणा की। इस सेरेमनी में करीब 30 हजार दर्शकों इकट्ठा हुआ। अब 11 दिनों तक दुनिया के 72 देशों के 5 हजार से ज्यादा एथलीट जलवा दिखाते नजर आएंगे। इनमें भारतीय दल भी शामिल है।

और पढ़िए Chess Olympiad: चेन्नई में PM मोदी ने किया चेस ओलंपियाड का उद्घाटन, सीएम स्टालिन-रजनीकांत रहे मौजूद

4 अगस्त तक चलेगा आयोजन

22वें राष्ट्रमंडल खेलों का आयोजन 28 जुलाई से लेकर आठ अगस्त तक होगा। इस बार सीडब्ल्यूजी गेम्स में दुनियाभर के करीब 72 देश हिस्सा ले रहे हैं। इस बार भारत की तरफ से इस बार 215 खिलाड़ी इसमें हिस्सा ले रहे हैं। उम्मीद है कि भारतीय खिलाड़ी इस बार ज्यादा से ज्यादा मेडल लाकर देश का मान बढ़ाने का काम करेंगे।

और पढ़िए – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

(spellpundit)

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो