Asian Squash Mixed Doubles: दीपिका और संधू की जोड़ी ने किया कमाल, एशियन स्क्वैश मिक्स्ड डबल्स में जीता गोल्ड

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Asian Squash Mixed Doubles: दीपिका पल्लीकल कार्तिक और हरिंदरपाल सिंह संधू की भारतीय जोड़ी ने शुक्रवार को एशियाई स्क्वैश मिश्रित युगल चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता। कुल मिलाकर, भारत ने अपना अभियान दो पदकों के साथ समाप्त किया। इससे पहले अनाहत सिंह और अभय सिंह की जोड़ी ने मलेशिया के इवान यूएन और राचेल अर्नोल्ड से करीबी सेमीफाइनल में हारने के बाद कांस्य पदक हासिल किया था।

भारत के लिए आसान नहीं रहा सफर

भारतीय जोड़ी के लिए फाइनल की राह आसान नहीं थी, जिन्होंने क्वार्टर में शीर्ष वरीयता प्राप्त मलेशियाई जोड़ी ऐरा आजमान और शफीक कमाल को हराया, जबकि सेमीफाइनल में उन्होंने पाकिस्तान के तैयब असलम और फैजा जफर को हराया। वहीं फाइनल में टीम ने इवान और रशेल की सफल जोड़ी को 1-10, 11-8 से हराकर खिताब अपने नाम किया।

बता दें कि ईरान, हांगकांग और मेजबान चीन ने छह देशों के टूर्नामेंट में भाग लिया, जो क्षेत्र में खेल को बढ़ावा देने के लिए पहली बार यहां आयोजित किया गया था।

दिनेश कार्तिक ने दी बधाई

चीन में गोल्ड मेडल जीतने पर दिनेश कार्तिक ने एक इमोशनल ट्वीट किया। उन्होंने वाइफ दीपिका पल्लीकल की तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा- बहुत खुशी हो रही है यह देखकर। गर्वान्वित पति। बता दें कि दिनेश कार्तिक की दूसरी शादी दीपिका से हुई थी। दीपिका भी पति डीके की तरह एथलीट हैं। वे लंबे समय से स्कवॉश खेल रही हैं। उन्होंने देश को कई पदक भी दिलाए हैं।

 

(elemergente.com)

Open in App
Tags :