चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

FIFA World Cup 2022: फाइनल में मेसी का जलवा, हवा को चीर दागा तूफानी गोल, तालियों से गूंज उठा स्टेडियम, देखें वीडियो

09:20 PM Dec 18, 2022 IST | Pushpendra Sharma
FIFA World Cup 2022 Final lionel messi
Advertisement

नई दिल्ली: FIFA वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला रविवार को खेला गया। लुसैल स्टेडियम में अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच खेले गए इस मुकाबले में स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी का जलवा देखने को मिला। मेसी ने अपनी टीम के लिए 23वें मिनट में पेनल्टी मिलने के बाद ऐसा तूफानी गोल दागा कि गोलकीपर भी गच्चा खा गया।

Advertisement

तालियों से गूंज उठा स्टेडियम

22वें मिनट में अर्जेंटीना के प्लेयर को फ्रांस के खिलाड़ी ने डी बॉक्स में गिरा दिया, जिसके बाद अर्जेंटीना को पेनल्टी गोल करने का चांस मिल गया। मेसी ने इस मौके का भरपूर फायदा उठाया और हवा को चीर गोल दाग दिया। मेसी के गोल दागने के बाद स्टेडियम तालियों से गूंज उठा। उन्होंने ये गोल दागकर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। इसके बाद मेसी को एक और गोल करने का मौका मिला, लेकिन गोलकीपर ने इस बॉल को रोक लिया।

और पढ़िए – FIFA World Cup 2022: फाइनल में 2 गोल दाग मेसी ने रचा इतिहास, पेले से आगे निकले, इस दिग्गज की बराबरी की

Advertisement

डी मारिया ने दागा दूसरा गोल 

हालांकि मेसी के गोल के बाद अर्जेंटीना हावी हो गई। 36वें मिनट में टीम के खिलाड़ी एंजेल डी मारिया ने दूसरा गोल दागकर अपनी टीम को शानदार बढ़त दिला दी। इस गोल के बाद अर्जेंटीना हाफ टाइम से पहले 2-0 से आगे हो गई।

और पढ़िए – FIFA World Cup 2022: पीएम मोदी ने अर्जेंटीना को दी जीत की बधाई, राहुल गांधी ने किया ये ट्वीट

https://twitter.com/Valv3rdeGOAT/status/1604499444568887302

पेनल्टी पर उठ रहे सवाल 

हालांकि मेसी के इस गोल से पहले पेनल्टी पर सवाल उठ रहे हैं। सोशल मीडिया पर इसे लेकर खासा बवाल मच गया है। कई लोगों का कहना है कि इसे पेनल्टी करार नहीं दिया जाना चाहिए था क्योंकि अर्जेंटीना के फुटबॉलर खुद ही गिर पड़े थे। जबकि कुछ ने कहा है कि चूंकि फ्रांस का फुटबॉलर के पैर ने उन्हें गिराया था ऐसे में इसे निश्चित तौर पर पेनल्टी करार दिया जाना चाहिए।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

और पढ़िए FIFA World Cup 2022 से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

(simpleeverydaymom.com)

Advertisement
Tags :
angel di mariaArgentinaargentina vs franceFIFAFIFA 2022FIFA World Cup 2022 Finalfifa world cup 2022 final livefifa world cup 2022 final penaltyfootballfranceFrance vs ArgentinaLionel Messipenaltyqatar world cupमेसीलियोनल मेसी
Advertisement
Advertisement