चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

FIFA World Cup 2022: साउथ कोरिया ने रोनाल्डो की टीम को दिया बड़ा झटका, पुर्तगाल को 2-1 से रौंदा

10:36 PM Dec 02, 2022 IST | Pushpendra Sharma
FIFA World Cup 2022 portugal vs south korea
Advertisement

नई दिल्ली: FIFA वर्ल्ड कप 2022 के तहत शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में साउथ कोरिया ने पुर्तगाल पर बड़ी जीत दर्ज की। साउथ कोरिया ने पुर्तगाल को 2-1 से रौंद डाला। इस बड़ी जीत के बाद साउथ कोरिया के टीम मेंबर्स और दर्शक खुशी से झूम उठे। कई दर्शक तो इतने भावुक हो गए कि आंखों से आंसू निकलने लगे। दूसरी ओर पुर्तगाल को भी  मैच में हार का सदमा लगा।

Advertisement

साउथ कोरिया दुनिया में 28वें नंबर की टीम है, जबकि पुर्तगाल नौवें नंबर की टीम है। पुर्तगाल को इस वर्ल्ड कप में अब तक दो मैचों में जीत ही मिली थी। उसे शायद उम्मीद नहीं थी कि साउथ कोरिया शिकस्त दे देगी, लेकिन इस टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए फुटबॉलप्रेमियों को दंग कर दिया।

और पढ़िए एक और उलटफेर, ट्यूनीशिया ने फ्रांस को दी करारी मात, तोड़ डाला ये रिकॉर्ड

Advertisement

पुर्तगाल की शानदार शुरुआत, लेकिन साउथ कोरिया ने की वापसी 

मैच में पुर्तगाल की शुरुआत शानदार रही। रिचार्डो होर्टा ने पांचवें मिनट में ही गोल दागकर टीम को बढ़त दिला दी थी, लेकिन इसके बाद साउथ कोरिया ने जोरदार वापसी की और किम योंग ग्वॉन ने 27वें मिनट में गोल दागकर मुकाबला 1-1 से बराबर कर दिया। इसके बाद दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर चलती रही।

और पढ़िएपैरों के बीच घुमाई बॉल और दाग दिया शानदार गोल, देखें वीडियो

90वें मिनट के बाद दागा गोल 

दोनों टीमों के बीच चल रहे कांटे के मुकाबले में साउथ कोरिया को 90 1 मिनट में मौका मिल गया। ह्वांग ही चान ने शानदार गोल दागकर रोनाल्डो की टीम को बड़ा झटका दे दिया। इसके बाद पुर्तगाल वापसी नहीं कर सकी और मुकाबला 1-2 से हार गई। इस जीत के बाद साउथ कोरिया ने नॉकआउट चरण में जगह बना ली है। वहीं पुर्तगाल ने भी 6 अंक के साथ टॉप 16 में एंट्री ले ली है।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

(newenglandtours.com)

Advertisement
Tags :
Cristiano RonaldoFIFAFIFA world cupfifa world cup 2022footballhwang hee-chankim young gwonportugal vs south korearicardo horta
Advertisement
Advertisement