whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

French Open: लाल बजरी का बादशाह टूर्नामेंट से बाहर, 2005 के बाद पहली बार फ्रेंच ओपन नहीं खेलेंगे राफेल नडाल

03:40 PM May 20, 2023 IST | Gyanendra Sharma
french open  लाल बजरी का बादशाह टूर्नामेंट से बाहर  2005 के बाद पहली बार फ्रेंच ओपन नहीं खेलेंगे राफेल नडाल

French Open: टेनिस स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल इस बार फ्रेंच ओपन में नहीं खेलेंगे। ये 2005 में उनके डेब्यू के बाद पहली बार है जब वे इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होंगे। नडाल चोट से परेशान हैं। इसी वजह से उन्होंने फ्रेंच ओपन से बाहर होने का फैसला लिया है। ला बजरी के बादशान नडाल ने गुरुवार को घोषणा की कि कूल्हे की चोट के कारण वह फ्रेंच ओपन से हट रहे हैं।

36 साल के नडाल पिछले कुछ समय से इंजरी से जूझ रहे हैं। उन्होंने कहा कि आने वाला साल मेरा प्रोफेशनल करियर का अंतिम साल होगा। फ्रेंच ओपन पेरिस में 28 मई से शुरू होकर 11 जून तक चलेगा।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में नडाल ने कहा, ‘2024 मेरे प्रोफेशनल करियर का आखिरी साल हो सकता है। मैं 100 प्रतिशत नहीं कह सकता क्योंकि आप कभी नहीं जानते कि क्या होने वाला है। यह एक निर्णय है, जो मेरा शरीर ले रहा है। दोबारा खेलने से पहले मैं छुट्टी ले रहा हूं।’

राफेल नडाल 14 फ्रेंच ओपन टाइटल जीत चुके हैं। जोकि एक रिकॉर्ड है। पिछले साल 14वीं बार फ्रेंच ओपन का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया था। जब नडाल ने पिछले साल 36 साल की उम्र में ट्रॉफी जीती तो वह टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे उम्रदराज चैंपियन बने थे। नडाल ने फ्रेंच ओपन में 18 बार हिस्सा लेते हुए 112 मैच जीते हैं। नडाल ने अबतक 22 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं।

(https://fujifilm-x.com)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो