whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs PAK: विराट कोहली-केएल राहुल ने एशिया कप में रचा इतिहास, 2 शतकों से बना दिए 3 बड़े रिकॉर्ड

07:52 PM Sep 11, 2023 IST | Pushpendra Sharma
ind vs pak  विराट कोहली केएल राहुल ने एशिया कप में रचा इतिहास  2 शतकों से बना दिए 3 बड़े रिकॉर्ड
IND vs PAK Virat Kohli KL Rahul Partnership Record in ODI Asia Cup

IND vs PAK Virat Kohli KL Rahul Partnership Record: टीम इंडिया के दो स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और केएल राहुल ने सोमवार को जो किया, उसे देख क्रिकेटप्रेमियों के रौंगटे खड़े हो गए। सोमवार को दोनों बल्लेबाजों ने शतक ठोक डाले। करीब छह महीने बाद शतक इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे केएल ने धमाकेदार वापसी की। उन्होंने ढाई साल बाद शतक ठोका, वहीं विराट कोहली ने भी शानदार शतक ठोक कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। कोहली ने जहां 94 गेंदों में 9 चौके-3 छक्के ठोक नाबाद 122 रन जड़े तो वहीं केएल ने 106 गेंदों में 12 चौके-2 छक्के जमाकर 111 रन बनाए। कोहली-केएल ने इन शतकों के साथ एशिया कप में खास मुकाम हासिल किया।

वनडे एशिया कप में सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड 

दोनों बल्लेबाजों ने वनडे एशिया कप में सबसे बड़ी साझेदारी का शतक बनाया। कोहली और केएल राहुल के बीच 233 रन की नाबाद साझेदारी हुई। इस मामले में उन्होंने मोहम्मद हफीज और नासिर जमशेद का रिकॉर्ड तोड़ डाला। हफीज और जमशेद ने भारत के खिलाफ 2012 में 224 रन की साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया। कोहली-केएल ने 11 साल पुराना ये रिकॉर्ड तोड़ डाला। वहीं तीसरे विकेट के लिए भी ये सबसे बड़ी साझेदारी रही।

पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड

इसी के साथ कोहली और राहुल ने 233 रनों के साथ वनडे में पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड भी बनाया। इससे पहले नवजोत सिंह सिद्धू और सचिन तेंदुलकर ने शारजाह में 1996 में 231 रन की साझेदारी की थी। हालांकि ये दूसरे विकेट के लिए साझेदारी थी। तीसरे विकेट के लिए राहुल द्रविड़ और वीरेंद्र सहवाग के बीच कोच्चि, 2005 में 201 रन की साझेदारी हुई थी। कोहली-केएल ने मिलकर ये रिकॉर्ड तोड़ डाला।

तीसरे बल्लेबाज बने केएल-कोहली

कोहली-केएल इसके साथ ही भारत के लिए नंबर 3 और नंबर 4 पर वनडे में शतक बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए। ये रिकॉर्ड राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है, जिन्होंने केन्या के खिलाफ ब्रिस्टल में 1999 में शतक ठोके थे। इसके बाद गौतम गंभीर और विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता में 2009 में ये कारनामा किया था। अब कोहली-केएल ने कोलंबो में ये कारनामा किया है।

(http://www.tntechoracle.com/)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो