whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Neeraj Chopra एक और कीर्तिमान रचने के लिए तैयार, 'वर्ल्ड एथलीट ऑफ द ईयर' के लिए हुए नॉमिनेट

Neeraj Chopra: भारत के दिग्गज एथलीट नीरज चोपड़ा एक और कीर्तिमान रच सकते हैं। वह वर्ल्ड एथलीट ऑफ द ईयर के लिए नॉमिनेट कर लिया गया है।
09:43 PM Oct 12, 2023 IST | Abhinav Raj
neeraj chopra एक और कीर्तिमान रचने के लिए तैयार   वर्ल्ड एथलीट ऑफ द ईयर  के लिए हुए नॉमिनेट
नीरज चोपड़ा।

Neeraj Chopra: भारत के दिग्गज एथलीट नीरज चोपड़ा ने एशियन गेम्स में खूब धूम मचाया था। उन्होंने भाला फेक में एक बार फिर से गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम रौशन किया था। इस कड़ी में नीरज चोपड़ा एक और उपलब्धि अपने नाम करने की कगार पर खड़ा है। उनका नाम वर्ल्ड एथलीट ऑफ द ईयर के लिए नॉमिनेट कर लिया गया है। ऐसे में नीरज चोपड़ा को गोल्ड जीतने के बाद एथलीट ऑफ द ईयर से भी नवाजा जा सकता है। इसका ऐलान 11 दिसंबर को किया जाएगा। बता दें कि नीरज चोपड़ा ने सिर्फ 2023 में ही नहीं बल्कि 2022 में भी जेवलिन थ्रो में गोल्ड अपने नाम किया था।

11 खिलाड़ियों को किया गया है नॉमिनेट

एशियन गेम्स समाप्त होने के बाद वर्ल्ड एथलीट ऑफ द ईयर अवॉर्ड के लिए दुनिया भर के 11 खिलाड़ियों को नॉमिनेट किया गया है। इसका इंतजार भारत के साथ-साथ पूरी दुनिया को होगी कि वर्ल्ड एथलीट ऑफ द ईयर का खिताब कौन अपने नाम कर पाता है। बता दें कि ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा ने इसी महीने खत्म हुए 19वें एशियन गेम्स में 88.88 मीटर का डिस्टेंस कवर करते हुए गोल्ड अपने नाम किया। इससे पहले भी नीरज ने अगस्त में हंगरी के बुडापेस्ट में खेली गई वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भी गोल्ड मेडल अपने नाम किया था।

ये भी पढें:-Watch Video: लुंगी पहन की बुमराह जैसी गेंदबाजी, IND-PAK मैच से पहले विराट का विदेशी फैन ‘SPEED’ वायरल

नीरज चोपड़ा कई उपलब्धि अपने नाम कर चुका है। 25 साल के नीरज वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं। उन्होंने पिछले साल यूजीन में वर्ल्ड चैंपियनशिप में भी सिल्वर मेडल जीता था। उसी मेडल को नीरज ने इस साल गोल्ड में तब्दील कर दिया है।

(smartairfilters.com)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो