चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Men's T20I Batting Rankings: विराट कोहली को फायदा, बाबर और सूर्यकुमार को हुआ नुकसान, जानें कौन है नंबर 1

02:12 PM Sep 14, 2022 IST | Bhoopendra Rai
Men's T20I Batting Rankings
Advertisement

Men’s T20I Batting Rankings: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानि ICC ने टी20 मेन्स प्लेयर की रैंकिंग जारी कर दी है। इस बार आईसीसी की टी20 रैंकिंग (ICC T20 Ranking) में बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। 810 अंकों के साथ नंबर एक पर पाकिस्तान को मोहम्मद रिजवान बने हुए हैं। हाल के एशिया कप में उन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। 771 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के एडिन मार्करम ने जगह बनाई है।

Advertisement

अभी पढ़ें MI ने महेला जयवर्धने को दी नई जिम्मेदारी, जहीर खान का हुआ प्रमोशन

 

Advertisement

लेटेस्ट रैंकिंग में इस बार पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और टीम इंडिया के सूर्युकमार यादव को को झटका लगा। एशिया कप में फ्लॉप रहने वाले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को एक स्थान का नुकसान हुआ है। वह तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं, वहीं सूर्यकुमार यादव को भी एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह चौथे स्थान पर खिसक गए हैं।

अभी पढ़ें T20 World Cup 2022: बांग्लादेश ने किया टीम का ऐलान, कई बड़े नाम गायब

 

Men’s T20I Batting Rankings

विराट कोहली को जबरदस्त फायदा हुआ

ICC द्वारा जारी की गई टी20 मेन्स प्लेयर की रैंकिंग में विराट कोहली को जबरदस्त फायदा हुआ है। एशिया कप में धमाकेदार बल्लेबाजी करने वाले विराट कोहली अब 15वें स्थान पर आ गए हैं। विराट कोहली ने एशिया कप में कुल 276 रन बनाए हैं। विराट कोहली (Virat Kohli) को इसी अच्छे प्रदर्शन का ईनाम मिला है। यही वजह है कि वे आईसीसी की मौजूदा टी20 रैंकिंग में (ICC T20i Rankings) 14 पायदान ऊपर आ गए हैं। यानी 14 खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

(Alprazolam)

Advertisement
Tags :
Aiden markramAsia Cup 2022babar azamcricket newsDawid Malanicc newslatest T20I Batting RankingsMen's T20I Batting Rankingsmohammad Rizwansoprts newsSuryakumar Yadavvirat kohli
Advertisement
Advertisement