चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

FIFA World Cup जीतने के बाद मेसी ने की बड़ी घोषणा, जानें अपने फ्यूचर प्लान को लेकर क्या बोले

08:47 AM Dec 19, 2022 IST | Om Pratap
Advertisement

FIFA World Cup 2022: अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी ने फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup) के फाइनल में शानदार जीत के बाद बड़ी घोषणा की है। मेसी ने कहा है कि फ्रांस को हराने के बाद वे अर्जेंटीना के लिए फुटबॉल खेलना जारी रखेंगे।

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेसी ने कहा कि नहीं, मैं अर्जेंटीना की राष्ट्रीय टीम से रिटायर नहीं होने जा रहा हूं। मैं एक चैंपियन के रूप में खेलना जारी रखना चाहता हूं। फाइनल से पहले उनके प्रशंसकों के बीच ये सवाल था कि क्या लियोनेल मेस्सी के लिए ये आखिरी विश्व कप था?

रविवार को अर्जेंटीना ने कड़े संघर्ष वाले फाइनल में जीत हासिल करने के बाद मेसी ने सभी अफवाहों पर विराम लगा दिया है। बता दें कि अर्जेंटीना ने पेनल्टी पर अंतिम 4-2 से जीत हासिल की। लियोनेल मेस्सी को गोल्डन बॉल से सम्मानित किया गया, जो फीफा विश्व कप के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को दिया जाने वाला सम्मान है।

और पढ़िए – FIFA World Cup 2022: फाइनल में 2 गोल दाग मेसी ने रचा इतिहास, पेले से आगे निकले, इस दिग्गज की बराबरी की

पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन फॉर्म में रहे मेसी

इस साल मेसी पूरे टूर्नामेंट के दौरान बेहतरीन फॉर्म में रहे। महत्वपूर्ण गोल स्कोर करना, पेनाल्टी को परिवर्तित करना और स्कोर करने में अपने साथियों की सहायता करना, 35 वर्षीय दिग्गज मेसी ने जरूरत पड़ने पर टीम के लिए ये सबकुछ किया। मेसी फ्रांस के काइलियन एम्बाप्पे के बाद टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए।

Advertisement

भारत में अर्जेंटीना के राजदूत ने जीत का मनाया जश्न

भारत में अर्जेंटीना के राजदूत एचजे गोब्बी फीफा विश्व कप फाइनल में फ्रांस पर अपने देश की जीत के बाद रविवार देर शाम काफी खुश नजर आ रहे थे। नई दिल्ली के एक होटल में अर्जेंटीना के दूतावास द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में प्रशंसकों ने अर्जेंटीना की जीत का जश्न मनाया।

अर्जेंटीना के राजदूत एचजे गोब्बी ने कहा, “यह एक भावनात्मक क्षण है। मुझे उम्मीद है कि यह मेस्सी का आखिरी विश्व कप नहीं है, मैं एक और देखना चाहता हूं।”

और पढ़िए – FIFA World Cup 2022: फाइनल में 2 गोल दाग मेसी ने रचा इतिहास, पेले से आगे निकले, इस दिग्गज की बराबरी की

कोलकाता की सड़कों पर भी मनाया गया जश्न

अर्जेंटीना की ऐतिहासिक जीत के साथ कोलकाता की सड़कों पर मेसी के सैकड़ों प्रशंसकों ने जश्न मनाया। विश्व कप फाइनल देखने के लिए विधाननगर के श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब में अर्जेंटीना और मेसी के प्रशंसकों की भीड़ जमा हो गई। बता दें कि अर्जेंटीना ने अपना तीसरा विश्व कप जीता है।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

और पढ़िए FIFA World Cup 2022 से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

(satake-usa.com)

Advertisement
Tags :
ArgentinaArgentina ambassador to IndiaFIFA world cupfranceHJ GobbiIndiaLionel MessiWorld Cup Final
Advertisement
Advertisement