whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Ranji Trophy 2024: 37 साल के गेंदबाज ने झटके 9 विकेट, डेब्यू मैच में जम्मू के स्टार ने 10 खिलाड़ियों को किया आउट

Ranji Trophy 2024: रणजी ट्रॉफी 2024 में जम्मू कश्मीर ने पुडुचेरी को मात दी। वहीं केरल ने बंगाल पर पकड़ मजबूत कर ली है।
02:07 PM Feb 12, 2024 IST | Priyam Sinha
ranji trophy 2024  37 साल के गेंदबाज ने झटके 9 विकेट  डेब्यू मैच में जम्मू के स्टार ने 10 खिलाड़ियों को किया आउट
Ranji Trophy 2024 Jalaj Saxena 9 Wickets Vanshaj Sharma Ten Wickets (Image-X)

Ranji Trophy 2024: रणजी ट्रॉफी 2023-24 जारी है और रविवार 11 फरवरी को इस टूर्नामेंट में कई हैरतअंगेज प्रदर्शन देखने को मिले। जिसमें से एक था केरल के लिए खेल रहे 37 वर्षीय जलज सक्सेना का प्रदर्शन। जलज काफी पुराने और अनुभवी राइट आर्म ऑफब्रेक गेंदबाज हैं। जलज लंबे समय से सुर्खियों से दूर थे और ज्यादा चर्चा उनके नाम की नहीं होती थी। अब इस खिलाड़ी ने बंगाल के खिलाफ मुकाबले में एक पारी में 9 विकेट लेकर जलवा बिखेरा। जलज के अलावा जम्मू कश्मीर का एक सितारा भी चर्चा में रहा। उमरान मलिक जहां पुडुचेरी के खिलाफ एक भी विकेट नहीं ले पाए, वहीं डेब्यू करते हुए वंशज शर्मा ने 10 विकेट ले डाले।

जलज सक्सेना का धमाल

पहले जलज सक्सेना की बात कर लेते हैं जिन्होंने बंगाल के खिलाफ जारी मैच की पहली पारी में ओपनिंग करते हुए 40 रन बनाए। उसके बाद गेंदबाजी में उन्होंने 21.1 ओवर में 68 रन देकर 9 विकेट झटक लिए। सिर्फ एक विकेट ओपनर रंजोत सिंह का उनके हाथों से चला गया, वरना वह 10 विकेट लेकर इतिहास भी रच सकते थे। इंटरनेशनल क्रिकेट में जिम लेकर, अनिल कुंबले और एजाज पटेल ने ऐसा किया है। जलज का कमाल यहीं नहीं रुका उन्होंने फिर 37 रन बनाए और बंगाल के दूसरी पारी में 6 विकेट गिरने तक 4 विकेट अपने नाम कर लिए।

जम्मू के वंशज शर्मा का कमाल

वहीं जम्मू कश्मीर से पिछले कुछ सालों में कई बड़े क्रिकेटर सामने आए हैं। उसी में अब एक नया नाम जुड़ गया है वंशज शर्मा का। वंशज ने पुडुचेरी के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के मुकाबले में अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू किया। 20 वर्षीय वंशज स्लो लेफ्ट आर्म ऑर्थोडॉक्स गेंदबाज हैं। उन्होंने डेब्यू मैच में पुडुचेरी के खिलाफ 10 विकेट लिए। उनके यह 10 विकेट पूरे मैच में आए। पहली पारी में उन्होंने 74 रन देकर 5 विकेट लिए। दूसरी पारी में 16 रन देकर 5 विकेट उनके नाम दर्ज हुए। अपने डेब्यू मैच में वह जम्मू कश्मीर के लिए जीत के हीरो भी बन गए।

एक दिन पहले नहीं पता था मिलेगा मौका

वंशज शर्मा ने मैच के बाद खुद बताया कि उन्हें नहीं पता था कि वह डेब्यू करने जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि वह जम्मू में बड़ौदा के खिलाफ सीके नायडू ट्रॉफी का मुकाबला खेल रहे थे। उन्हें अचानक फोन पहुंचा और मैच से ठीक एक दिन पहले रात में वह पुडुचेरी आए। यहां सुबह मैच से पहले उन्हें जानकारी मिली कि वह खेल रहे हैं। इसके बाद उन्होंने डेब्यू किया और फिर जो कमाल उनकी उंगलियों से हुआ वो जगजाहिर है।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: राजकोट टेस्ट में ध्रुव जुरेल का डेब्यू पक्का! सरफराज खान को जगह मिलना मुश्किल

यह भी पढ़ें- U19 World Cup में भारत की हार का पाकिस्तानियों ने मनाया जश्न, इरफान पठान ने जमकर लताड़ा

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो