whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

WI vs NZ: वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, तेज गेंदबाज हुआ बाहर

03:26 PM Aug 14, 2022 IST | Pushpendra Sharma
wi vs nz  वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका  तेज गेंदबाज हुआ बाहर

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के खिलाफ 17 अगस्त से शुरू होने वाली एकदिवसीय श्रृंखला से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका लग गया है। अनुभवी तेज गेंदबाज मैट हेनरी पसली की चोट के कारण तीन मैचों से बाहर हो गए हैं। 60 एकदिवसीय मैचों का अनुभव रखने वाले हेनरी को पिछले सप्ताह प्रशिक्षण के दौरान अपनी बाईं ओर दर्द का अनुभव हुआ। उपचार के बाद भी उनकी चोट में सुधार नहीं हुआ। आखिरकार उन्हें बाहर होना पड़ा।

Advertisement

हेनरी को वापस न्यूजीलैंड भेजने का फैसला इस उम्मीद में किया गया है कि सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कीवी चैपल-हैडली ट्रॉफी एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान खेलने के लिए वह समय पर ठीक हो सकते हैं।

Advertisement

और पढ़िएHasin Jahan: मोहम्मद शमी की पत्नी को ‘इंडिया’ नाम से दिक्कत, पीएम मोदी से की ये अपील

बेन सीयर्स होंगे रिप्लेसमेंट
हेनरी की जगह टीम में 24 साल के युवा तेज गेंदबाज बेन सीयर्स को उनके रिप्लेसमेंट के रूप में रखा गया है। इस सप्ताह शुरू होने वाली तीन मैचों की श्रृंखला के दौरान 24 वर्षीय खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मैचों में डेब्यू कर सकता है। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड मेट हेनरी के बाहर होने से निराश हैं, हालांकि वह सीयर्स को अपने देश के लिए पहली एकदिवसीय कैप अर्जित करने की संभावना से उत्साहित हैं। स्टीड ने कहा, “मैट के लिए दौरे के इस बिंदु पर घर लौटना शर्म की बात है।” “हालांकि चोट अधिक गंभीर नहीं है। हमने महसूस किया है कि यह एक जोखिम था। यह मैच खेलने से और भी खराब हो जाएगा।

Advertisement

और पढ़िए – खिलाड़ियों ने मनाया आजादी का जश्न, हाथ में तिरंगा थामे दिखे कोहली-रोहित और सचिन

गति और कौशल पसंद है
उन्होंने आगे कहा, “बेन सीयर्स यूरोप में ब्लैक कैप्स के साथ एक सफल दौरे से नए सिरे से आए हैं और उन्हें एकदिवसीय क्रिकेट खेलना बाकी है। हमें विश्वास है कि अगर उन्हें बुलाया गया तो वह तैयार हैं। “24 साल की उम्र में वह एक रोमांचक युवा संभावना है और हमें उसकी गति और कौशल पसंद है। “मैट अपने घर के रास्ते पर हैं और वह सितंबर की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया में एकदिवसीय श्रृंखला के लिए तैयार होने के लिए तुरंत अपना पुनर्वास शुरू करेंगे।” वेस्ट इंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज 17 अगस्त से शुरू होगी। इसके बाद 19 अगस्त को दूसरा और 21 अगस्त को तीसरा वनडे खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड वनडे टीम: केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, ट्रेंट बोल्ट, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, बेन सियर्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

(mnspas.com)

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो