whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

World Cup 2023: 13 का क्या होगा बाबर आजम? भारत में खेले हैं पाकिस्तान Squad के सिर्फ 2 खिलाड़ी

05:15 PM Sep 29, 2023 IST | Pushpendra Sharma
world cup 2023  13 का क्या होगा बाबर आजम  भारत में खेले हैं पाकिस्तान squad के सिर्फ 2 खिलाड़ी
World Cup 2023 Pakistan Squad Only Two Players Played in India

Pakistan Team in India World Cup 2023: पाकिस्तान की टीम 7 साल बाद भारत आई है। इसके वार्मअप मुकाबले शुरू हो चुके हैं। टीम ने अपना पहला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेला। इसके बाद टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 अक्टूबर को अपना दूसरा मैच खेलेगी। खास बात यह है कि बाबर आजम समेत टीम के ज्यादातर युवा खिलाड़ियों ने कभी भी भारतीय पिचों पर नहीं खेला है। ऐसे में पाकिस्तान की टीम को चुनौती का सामना करना पड़ सकता है।

यह पहली बार होगा कि मेहमान टीम का अधिकांश हिस्सा देश में खेलेगा। पाकिस्तान और भारत ने 2012-13 के बाद से किसी भी प्रारूप में द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली है। पाकिस्तान ने आखिरी बार वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारत का दौरा किया था। टी 20 वर्ल्ड कप 2016 के लिए पाकिस्तान की टीम इंडिया आई थी।

सिर्फ मोहम्मद नवाज और सलमान अली आगा ही खेले हैं 

पाकिस्तान स्क्वाड में शामिल मोहम्मद नवाज और सलमान अली आगा ने ही भारत में क्रिकेट खेला है। दरअसल, नवाज ने 2016 में टी 20 वर्ल्ड कप के लिए भारत का दौरा किया, लेकिन वह टूर्नामेंट में कोई मैच नहीं खेल सके। उस समय उनकी उम्र 21 साल थी। टीम की कप्तानी शाहिद अफरीदी ने की थी।

ये भी पढ़ें: World Cup 2023: इकोनॉमी क्लास में थक गए इंग्लैंड के खिलाड़ी, जॉनी बेयरस्टो की इंस्टा स्टोरी वायरल

https://twitter.com/TheRealPCB/status/1707678355120861596

आगा ने चैंपियंस लीग में लिया था हिस्सा 

वहीं आगा ने भारत में पाकिस्तान टीम का प्रतिनिधित्व नहीं किया, लेकिन वह एक लीग मैच खेलने इंडिया आए। दरअसल, चैंपियंस लीग टी20 में वह लाहौर लायंस टीम का हिस्सा थे। उन्होंने डॉल्फिन के खिलाफ एक मैच खेला, जिसमें उन्होंने 3 गेंदों में 1 रन बनाया। स्क्वाड में शामिल बाकी खिलाड़ियों ने कभी भारत में नहीं खेला है। बहरहाल, यह देखने लायक होगा कि पाकिस्तानी टीम कैसा प्रदर्शन करती है।

ये भी पढ़ें: Asian Games 2023: कब होगा Team India का मैच? रुतुराज गायकवाड़ की सेना तैयार, देखें शेड्यूल

पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम:

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, अब्दुल्ला शफीक, फखर जमां, हारिस रऊफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाम-उल-हक, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, सऊद शकील, सलमान अली आगा, शाहीन शाह अफरीदी, उसामा मीर।

(https://lapeerhealth.com/)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो