whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

World Wrestling Championship: अंतिम पंघाल का दमदार प्रदर्शन, ब्रॉन्ज जीतकर हासिल किया इस टूर्नामेंट का कोटा

10:54 PM Sep 21, 2023 IST | Pushpendra Sharma
world wrestling championship  अंतिम पंघाल का दमदार प्रदर्शन  ब्रॉन्ज जीतकर हासिल किया इस टूर्नामेंट का कोटा
World Wrestling Championship ANTIM PANGHAL Won BRONZE MEDAL Get OLYMPIC QUOTA For INDIA

Antim Panghal World Wrestling Championship: भारत की स्टार खिलाड़ी अंतिम पंघाल ने विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में दमदार प्रदर्शन किया है। पंघाल ने कांस्य पदक जीत लिया है। इसी के साथ उन्होंने पेरिस ओलंपिक्स का कोटा हासिल कर लिया है।

गुरुवार को सर्बिया के बेलग्रेड में आयोजित विश्व चैंपियनशिप में महिलाओं की 53 किग्रा फ्रीस्टाइल में उन्होंने ये पदक जीता। पंघाल ने तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर स्वीडन की एम्मा मालमग्रेन को 16-6 से हराया। माल्मग्रेन इस साल U23 यूरोपीय चैंपियनशिप और सीनियर यूरोपीय चैंपियनशिप जीत चुकी हैं। पिछले साल के वर्ल्ड्स में माल्मग्रेन को कांस्य पदक मुकाबले में एक अन्य भारतीय विनेश फोगाट ने हराया था।

भारत को जाएगा कोटा 

भारतीय कुश्ती महासंघ के निलंबन के कारण पंघाल तटस्थ ध्वज के तहत प्रतिस्पर्धा कर रही थीं। हालांकि उनका जीता हुआ कोटा भारत को जाएगा। उन्होंने पहले दौर में बड़े उलटफेर के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की थी, जिसमें उन्होंने मौजूदा विश्व चैंपियन यूएसए की डोमिनिक ओलिविया पैरिश को 3-2 से हराया था।

विनेश फोगाट के खिलाफ जा चुकी हैं कोर्ट 

19 साल की भारतीय पहलवान ने इसके बाद प्री-क्वार्टर में पोलैंड की रोक्साना मार्ता जसीना को 10-0 से शिकस्त दी। फिर क्वार्टर फाइनल में रूस की नतालिया मालिशेवा को 9-6 से हरा दिया। हालांकि सेमीफाइनल में वह कलादज़िंस्काया से हार गईं। कलादज़िंस्काया ने ही टोक्यो ओलंपिक में विनेश को हराया था। बता दें कि अंतिम विनेश फोगाट को एशियन गेम्स में डायरेक्ट एंट्री का विरोध कर चुकी हैं। विनेश को ट्रायल से छूट दी गई थी। हालांकि इस मामले को दिल्ली उच्च न्यायालय ने खारिज कर दिया था। अंतिम ने तब इंदिरा गांधी स्टेडियम में ट्रायल जीता था।

(tjc.org)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो