whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सीतापुर जेल में आजम खान से मिले अखिलेश, जानें लोकसभा की किस अहम सीट पर हुई चर्चा

Azam Khan Sitapur Jail: सपा नेता और पूर्व मंत्री उत्तर प्रदेश की सीतापुर जेल में बंद हैं। उनसे मिलने सपा प्रमुख अखिलेश यादव आज सीतापुर जेल गए। दाेनों ने आगामी लोक सभा चुनावों को लेकर बातचीत किया है ऐसा कयास राजनैतिक गलियारों में लगाया जा रहा है।
04:26 PM Mar 22, 2024 IST | Avinash Tiwari
सीतापुर जेल में आजम खान से मिले अखिलेश  जानें लोकसभा की किस अहम सीट पर हुई चर्चा
अखिलेश यादव और आजम खान ने सीतापुर जेल में किया मुलाकात।

Azam Khan Sitapur Jail: सपा नेता और पूर्व मंत्री आजम खान से जेल में मिलने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पहुंचे। सीतापुर जेल में बंद आजम खान से मिलने गए अखिलेश यादव का काफिला सीधे जेल परिसर में पहुंचा । अखिलेश यादव के साथ सपा के राष्ट्रीय सचिव और पूर्व विधायक अनूप गुप्ता समेत पार्टी के अन्य पदाधिकारी भी जेल परिसर पहुंचे। हांलाकि इस मुलाकात को आजम खान का हालचाल जानने के लिए बताया जा रहा है, लेकिन इसके सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं। सियासी गलियारों में चर्चा भी है कि आजम खान की राय लेकर कुछ लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों का फैसला सपा कर सकती है। इसमें अहम सीट रामपुर की भी है, जहां प्रथम चरण में चुनाव होने हैं।

पांच माह से जेल में बंद है आजम खान
आजम खान गत पांच महीनों से सीतापुर जेल में बंद हैं। 22 अक्टूबर 2023 से सीतापुर में जेल में बंद आजम खान, उनकी पत्नी तंजीम फातिमा और बेटे आजम अब्दुल्ला को कोर्ट ने सात-सात जेल की सजा सुनाई थी। यह सजा फर्जी जन्म प्रमाण पत्र लगाने को लेकर दी गई है। हांलाकि जेल मैन्युअल के अनुसार मुलाकात का जो समय है, उससे पहले ही पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जेल पहुंच गए।

आजम को इन मामलों में हो चुकी है सजा

आजम खान को फर्जी जन्म प्रमाण पत्र लगाने के अलावा डूंगरपुर मामले में सात साल की सजा, हेट स्पीच को लेकर भी न्यायालय ने सजा सुनाई है। आजम के सियासी रसूख का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि वह रामपुर विधान सभा से लगातार दस बार विधायक चुने जाते रहे हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो