whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

असम सरकार का बड़ा फैसला, गांव में किसी अनजान इमाम के आते ही पुलिस को देनी होगी सूचना

05:19 PM Aug 22, 2022 IST | Om Pratap
असम सरकार का बड़ा फैसला  गांव में किसी अनजान इमाम के आते ही पुलिस को देनी होगी सूचना

नई दिल्ली: असम के मुख्यमंत्री ने कहा है कि हमारी सरकार ने कुछ SOP बनाया है। इसके मुताबिक, अगर आपके गांव में कोई इमाम आता है और आप उसे नहीं जानते हैं, तो तुरंत पुलिस स्टेशन को सूचित करें। जानकारी के बाद पुलिस उस इमाम का वैरिफिकेशन करेगी जिसके बाद ही वे गांव में रूक सकेंगे। असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि असम का हमारा मुस्लिम समुदाय इस काम में हमारी मदद कर रहा है।

Advertisement

हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि हम इमाम और अन्य लोगों के लिए एक पोर्टल भी बना रहे हैं जो राज्य के बाहर से मदरसे में आ रहे हैं। जो लोग असम से हैं, उन्हें उस पोर्टल में अपना नाम दर्ज करने की आवश्यकता नहीं है, बाहर के लोगों को पोर्टल में अपना नाम दर्ज करना होगा।

Advertisement

रविवार को पकड़े गए थे दो संदिग्ध आतंकी

बता दें कि एक दिन पहले यानी रविवार को असम पुलिस ने गोलपारा जिले के मटिया से अलकायदा से जुड़े दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था। बताया जा रहा है कि दोनों संदिग्ध अल-कायदा भारतीय उपमहाद्वीप (AQIS) और अंसारुल्लाह बांग्ला टीम (ABT) से जुड़े हैं।

बताया जा रहा है कि घर की तलाशी से उनके कब्जे से मोबाइल फोन, सिम कार्ड और आईडी कार्ड के साथ अल-कायदा, जिहादी तत्वों, पोस्टर और अन्य दस्तावेजों से संबंधित बहुत सारी आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई। बता दें कि अंसारुल्ला बांग्ला संगठन का अलकायदा की भारतीय उपमहाद्वीपीय शाखा से जुड़ाव है। अंसारुल्ला बांग्ला को अंसारुल्ला इस्लाम नाम से भी जाना जाता है। ये प्रतिबंधित संगठन है।

Advertisement

(contentbeta)

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो