whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

जावेद पंप कौन, जिसकी अखिलेश यादव संग तस्वीर वायरल, सियासी गलियारों में हलचल क्यों?

प्रयागराज हिंसा के आरोपी जावेद पंप का घर बुलडोजर से गिरा दिया गया था। वह देवरिया जेल में बंद था। जमानत पर तीन दिन पहले छूटकर आया है। जिसके बाद उसकी तस्वीर अखिलेश यादव के साथ वायरल हो रही है। इसे लेकर भाजपा और सपा के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है।
06:45 PM Mar 22, 2024 IST | Avinash Tiwari
जावेद पंप कौन  जिसकी अखिलेश यादव संग तस्वीर वायरल  सियासी गलियारों में हलचल क्यों
प्रयागराज हिंसा के आरोपी के साथ सपा प्रमुख अखिलेश यादव।

LOK SABHA ELECTION 2024: लोक सभा चुनाव के साथ ही देश और प्रदेश की सियासत गर्म होती जा रही है। उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी में जुबानी जंग तेज होती जा रही है। प्रयागराज में हिंसा के आरोपी जावेद पंप के साथ तस्वीर सामने आई है। जिसे लेकर भाजपा हमलावर हो गई है। जावेद पंप तीन दिन पहले ही देवरिया जेल से जमानत पर छूटकर आया है। माना जा रहा है कि जावेद पंप समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर सकता है। जेल में उसके बंद होने के दौरान यह चर्चा भी चली थी कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव उससे मिलने गए थे।

अटाला में हुई थी हिंसा
10 जून 2022 को प्रयागराज के अटाला में हुई हिंसा में जावेद पंप मुख्य आरोपी है। हिंसा के बाद यूपी सरकार की तरफ से बुलडोजर लगाकर प्रयागराज के करेली स्थित उसके मकान को ढहा दिया था। इसके बाद उसे गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया था। इस हिंसा के दौरान पूरे शहर में अफरा-तफरी फैल गई थी और शहर में डर का माहौल बन गया था। भाजपा के नेता आरोप लगाते हैं कि जावेद पंप का सपा से पुराना नाता है।

भाजपा ने साधा निशाना
जावेद पंप के सपा प्रमुख के साथ वायरल हो रहे तस्वीर को लेकर भाजपा ने निशाना साधा है। भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा है कि यह सपा का असली चरित्र है, सपा बिना दंगाइयों के सहयोग के एक कदम भी आगे नहीं बढ़ सकती। दूसरी तरफ सपा के नेता ओमप्रकाश यादव का कहना है कि अदालत से जबतक दोषी नहीं ठहरा दिया जाता तब तक ऐसे आरोप नहीं लगाना चाहिए। अदालत के निर्णय इंतजार किए बिना किसी का घर गिरा देना कहां का न्याय है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो