whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Election Result 2024: 15 साल बाद बीजेपी को मिली हार, इस सीट पर निर्दलीय ने कर दिया 'खेला'

Daman and Diu Lok Sabha Election Result 2024: इस बार लोकसभा चुनाव 2024 के रुझान देखकर हर कोई हैरान है। वहीं एक सीट ऐसी है जहां 15 साल बाद भारतीय जनता पार्टी को हार मिली है।
01:11 PM Jun 04, 2024 IST | Vishal Pundir
lok sabha election result 2024  15 साल बाद बीजेपी को मिली हार  इस सीट पर निर्दलीय ने कर दिया  खेला
Daman and Diu Lok Sabha Election Result Live

Daman and Diu Lok Sabha Election Result 2024 : लोकसभा चुनावों के रुझान देखकर हर कोई हैरान है। एग्जिट पोल तक बीजेपी की ही लहर दिख रही थी। मगर रुझानों को देख दिमाग ही चकरा गया है। 400 पार का नारा देने वाली एनडीए के लिए 300 तक पहुंचना भी मुश्किल लग रहा है। एक-एक करके कई राज्यों में उन्हें झटके लगते दिख रहे हैं। यहां तक कि उन सीटों पर भी जिन्हें बीजेपी का मजबूत किला माना जाता था। लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने एक ऐसी सीट गंवा दी है, जिस पर पिछले 15 साल से कब्जा था। मगर एक निर्दलीय उम्मीदवार ने बीजेपी को हरा दिया है।

गुजरात से लगी दमन-दीव लोकसभा सीट पर पिछले 15 साल से बीजेपी का कब्जा था। मगर इस बार ये सीट भी खिसक गई है। 1987 में जब से यह सीट अस्तित्व में आई है, तब से बीजेपी का बोलबाला रहा है। यहां हुए 10 लोकसभा चुनावों में से 6 बार बीजेपी ने यहां से जीत दर्ज की है। जबकि 4 बार कांग्रेस यहां से जीती थी। बीजेपी के लालूभाई पटेल इस सीट पर 2009 से सांसद थे। मगर इस बार दोनों ही पार्टियां पिछड़ती नजर आ रही हैं।

ये भी पढ़ें:- Lucknow Election Results 2024: लखनऊ में सपा-बीजेपी कार्यकर्ताओं में झगड़ा, मारपीट का वीडियो वायरल

कौन है जिसने बीजेपी को छोड़ा पीछे

निर्दलीय उम्मीदवार उमेशभाई बाबूभाई पटेल ने बीजेपी और कांग्रेस को चौंका दिया है। उन्होंने इस सीट पर जीत दर्ज कर ली है। बीजेपी के लालूभाई पटेल दूसरे नंबर पर हैं जबकि कांग्रेस के केतन दयाभाई पटेल तीसरे नंबर पर रहे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो