खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

स्कूली छात्रों के यौन उत्पीड़न मामले में दिल्ली महिला आयोग का पुलिस को नोटिस, गिरफ्तारियों का विवरण मांगा

07:32 AM Aug 29, 2023 IST | Rakesh Choudhary
Swati Maliwal
Advertisement

New Delhi: दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने शाहबाद दो स्कूली छात्रों से कुकर्म मामले में दिल्ली पुलिस और शिक्षा विभाग को नोटिस दिया है। मालीवाल ने यह नोटिस सोमवार को जारी किया है। दिल्ली पुलिस को दिए नोटिस में मालीवाल ने मामले में हुई गिरफ्तारियों के बारे में पूछा है। इसके साथ ही शिक्षा विभाग से प्रिंसिपल और शिक्षकों के खिलाफ की गई कार्रवाई का विवरण भी मांगा है।

Advertisement

दोनों घटनाएं चौंकाने वाली- मालीवाल

स्वाति मालीवाल ने कहा कि यह बहुत ही चौंकाने वाली घटनाएं हैं। एक ही स्कूल के छात्रों ने साथियों के साथ यौन उत्पीड़न किया। इसके साथ इस घटना के संबंध में शिक्षकों और प्रिंसिपल को चुप रहने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि अपराध करने वालाें के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। इसके साथ ही प्रिंसिपल और शिक्षकों के खिलाफ पाॅक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जाना चाहिए।

यह है मामला

बता दें कि उत्तरी-बाहरी दिल्ली के शाहबाद डेयरी क्षेत्र में एक सरकारी स्कूल के दो नाबालिग छात्रों के साथ यौन उत्पीड़न किया गया। रोहिणी के सरकारी स्कूल में 8वीं कक्षा में पढ़ने वाले 13 साल के लड़के के साथ स्कूल के ही अन्य छात्रों ने कुकर्म किया। पीड़ित ने अपनी आपबीती स्कूल के शिक्षकों को भी बताई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। घटना के कुछ दिन बाद छात्र से दूसरी बार कुकर्म करने का प्रयास किया गया। इसके बाद छात्र ने इस घटना का जिक्र परिजनों के सामने किया।

आयोग ने काउंसलिंग की रिपोर्ट मांगी

इसी प्रकार 12 साल के अन्य लड़के ने भी उसी स्कूल के अन्य छात्रों द्वारा कुकर्म करने का आरोप लगाया। पीड़ित ने जुलाई और अगस्त में दो शिक्षकों से इस घटना के बारे में बताया। लेकिन शिक्षकों ने इस घटना के बारे में किसी से बात नहीं करने के लिए कहा था। दोनों ही घटनाओं के संबंध में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने दिल्ली पुलिस और दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग के नोटिस जारी किया है। आयोग ने दोनों ही घटनाओं के संबंध में छात्रों की काउंसलिंग और मामलों की रिपोर्टिंग के लिए विभाग द्वारा बनाए गए दिशा निर्देशों का विवरण मांगा है।

Advertisement

(www.paradiseweddingchapel.com)

Open in App
Advertisement
Tags :
Delhi Latest NewsDelhi NewsDelhi Woman CommissionShahbad dairySwati Maliwal
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement