चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Bihar: 96 घंटे से पुलिस की हिरासत में 8 साल का मासूम बच्चा, ओवैसी ने नीतीश-तेजस्वी पर खड़े किए सवाल

06:58 PM Sep 13, 2022 IST | Om Pratap
Advertisement

पटना: बिहार पुलिस ने पिछले चार दिनों से आठ साल के एक बच्चे को हिरासत में रखा है। इसकी जानकारी जब AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी को हुई तो उन्होंने नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव से सवाल पूछा है। ओवैसी ने पूछा कि 8 साल का मासूम बिहार पुलिस की गिरफ्त में है, नीतीश कुमार आप मुसलमानों को सम्मान देंगे की नहीं?

Advertisement

असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर कहा कि सेक्युलरिज़्म नहीं, सत्ता नहीं, हमें सम्मान चाहिए। पिछले 4 दिनों से 8 वर्षीय रिज़वान जेल की सलाखों में कैद है। उसकी मां की बेबसी को आप लोग कैसे नजर-अंदाज कर सकते हैं? नीतीश कुमार-तेजस्वी यादव रिजवान के साथ ऐसा सुलूक क्यों किया जा रहा है? हमारा रिजवान कब रिहा होगा?

Advertisement

बच्चे को हिरासत में रखे जाने का मामला क्या है?

मामला बिहार के सीवान जिले का है। जानकारी के मुताबिक, आठ साल के बच्चे को उसके 70 साल के दादा के साथ बिहार पुलिस ने 8 सितंबर को सीवान में हुई सांप्रदायिक हिंसा के आरोप में हिरासत में लिया था। ससुर और बेटे को पुलिस हिरासत में लिए जाने के बाद बच्चे की मां ने कहा कि मेरा बेटा अपने दादा के साथ मस्जिद में नमाज पढ़ने गया था और उन दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

महिला ने बताया कि उसे पुलिस स्टेशन से फोन आया, जिससे बेटे और ससुर के हिरासत की सूचना मिली। पुलिस ने कहा था कि पूछताछ के बाद बेटे को जल्द ही रिहा कर दिया जाएगा। हालांकि, जब वह अगली सुबह बेटे से मिलने थाना पहुंची तो पुलिस ने मिलने नहीं दिया। महिला ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उनके बेटे को रिहा करने के लिए उससे पैसे की मांग की।

बहरिया पुराना बाजार में हुई थी सांप्रदायिक हिंसा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बरहरिया पुराना बाजार सीवान शहर से 15 किलोमीटर की दूरी पर है। पड़ोस में मुसलमानों और हिंदुओं दोनों की दुकानें हैं। इलाके में एक पुरानी मस्जिद है, जहां आसपास के इलाकों से लोग नमाज पढ़ने आते हैं। हर साल इस क्षेत्र से 8 सितंबर को महावीर मेला के लिए एक धार्मिक जुलूस का आयोजन किया जाता है।

8 सितंबर को महावीर मेले के दौरान सांप्रदायिक तनाव हो गया था, जिसके बाद गिरफ्तारियों का सिलसिला शुरू हो गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सीवान पुलिस ने इस घटना के संबंध में 35 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है, जिसमें 25 मुस्लिम और 10 हिंदू शामिल हैं, और 20 लोगों को हिरासत में लिया है।

Advertisement
Tags :
Asaduddin Owaisibihar policeChild in Police CustodyCommunal Violence in SiwanNitish Kumartejashwi yadav
Advertisement
Advertisement