whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

10 कमरों में सिर्फ लॉरेंस बिश्नोई, हाई सिक्योरिटी जोन, साबरमती जेल में किस हाल में है लॉरेंस बिश्नोई?

Lawrence Bishnoi Sabarmati Jail: लॉरेंस बिश्नोई अभी गुजरात की साबरमती जेल में बंद है। वह हाई सिक्योरिटी जोन में कैद है। जहां किसी को भी उससे मिलने पर पाबंदी है।
11:06 PM Oct 14, 2024 IST | Pushpendra Sharma
10 कमरों में सिर्फ लॉरेंस बिश्नोई  हाई सिक्योरिटी जोन  साबरमती जेल में किस हाल में है लॉरेंस बिश्नोई
Lawrence Bishnoi Sabarmati Jail

Lawrence Bishnoi Sabarmati Jail: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और बॉलीवुड के करीबी बाबा सिद्दीकी की हत्या में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आया है। कहा जा रहा है कि लॉरेंस ने बाबा सिद्दीकी की हत्या बॉलीवुड स्टार सलमान खान से उनकी नजदीकियों के चलते करवाई। लॉरेंस सलमान खान को काला हिरण शिकार मामले के बाद से ही अपना दुश्मन मानता है। कहा जाता है कि लॉरेंस अब अपराध की दुनिया का नया बादशाह बन चुका है। देश ही नहीं विदेश में भी उसका नेटवर्क फैला है। करीब 700 शूटर उसके एक इशारे पर किसी की भी जान लेने को तैयार रहते हैं। लॉरेंस अपने नेटवर्क में युवाओं की भर्ती करता है और एक्सटॉर्शन से लिए पैसों में से उन्हें पैसे भी देता है। फिलहाल लॉरेंस बिश्नोई गुजरात की साबरमती जेल में बंद है। आइए आपको बताते हैं कि वह इस जेल में कब से है और किस हाल में है।

Advertisement

डेढ़ साल से बंद है लॉरेंस बिश्नोई 

जानकारी के अनुसार, लॉरेंस साबरमती जेल में करीब डेढ़ साल से बंद है। उसे 24 अगस्त 2023 को 200 करोड़ रुपये की हेरोइन मामले में बठिंडा जेल से गुजरात लाया गया था। तभी से वह इसमें बंद है। हेरोइन मामला काफी चर्चित रहा था। गुजरात एटीएस ने भारतीय तटरक्षक बल के साथ कच्छ के पास जखाऊ बंदरगाह के पास पाकिस्तानी नाव से 40 किलो हेरोइन पकड़ी थी। इसी केस में लॉरेंस का नाम सामने आया।

ये भी पढ़ें: ‘लॉरेंस बिश्नोई भारत का एजेंट’, राजनयिकों पर कार्रवाई से बौखला गई कनाडा की पुलिस, दे दिया ऊलजलूल बयान

Advertisement

Advertisement

हाई सिक्योरिटी जोन 

दैनिक भास्कर की खबर के मुताबिक, लॉरेंस साबरमती जेल के पुरानी जेल वाले हिस्से में है। यह हाई सिक्योरिटी जोन है। जहां 10 कमरे हैं। खास बात यह है कि इसमें सिर्फ लॉरेंस ही रहता है। इसमें किसी के भी आने-जाने पर पाबंदी है। यहां लगातार पेट्रोलिंग होती रहती है। लॉरेंस के कमरे में ही उसे खाना-पानी, बिस्तर दिया जाता है। वकील भी इसमें अंदर नहीं आ सकता। उसकी पेशी भी अक्सर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से करवाई जाती है। लॉरेंस अब तक इस जेल से बाहर नहीं निकला है। रिपोर्ट के अनुसार, लॉरेंस ने नवरात्रि पर 9 दिनों तक उपवास रखा था। वह जेल में गीता भी पढ़ता है।

सुरक्षा पर उठ चुके हैं सवाल 

हालांकि साबरमती जेल की सुरक्षा पर कई बार सवाल उठ चुके हैं। कहा जाता है कि लॉरेंस के कई वीडियो कॉल यहां से बाहर गए हैं। हालांकि जेल में जैमर लगे हैं। पाकिस्तान के कुख्यात गैंगस्टर शहजाद भट्टी से लॉरेंस की बातचीत का एक वीडियो भी वायरल हुआ था। हालांकि जेल प्रशासन ने इससे इनकार किया है। गैंगस्टर अतीक अहमद का वीडियो कॉल भी इसी जेल में चर्चा का विषय बना था। फरवरी 2012 में इसी जेल में सुरंग खोदने का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया था।

ये भी पढ़ें: ‘लॉरेंस बिश्नोई 5 साल का बच्चा था जब…’, क्यों फूटा राम गोपाल वर्मा का गुस्सा?

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो