चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

MP Weather: मध्य प्रदेश में तेजी से गिर रहा तापमान, कड़ाके की ठंड के लिए हो जाए तैयार

12:10 PM Dec 06, 2022 IST | News24 हिंदी
mp weather
Advertisement

MP Weather: मध्य प्रदेश के मौसम में बदलाव आ गया है, कल से तापमान में और ज्यादा गिरावट हो गई है, प्रदेश में कल कई जिलों का तापमान 10 डिग्री से भी नीचे दर्ज किया गया, जिससे पूरे प्रदेश में कल पहली बार कड़ाके की ठंड का एहसास हुआ। अब प्रदेश के लगभग सभी जिले सर्दी की चपेट में हैं, क्योंकि अधिकतर जिलों में सुबह और रात का तापमान 10 डिग्री से भी नीचे हैं, मौसम विभाग का कहना है कि अब प्रदेश में कड़ाके की सर्दी का दौर शुरू हो गया है। अब हर दिन ठंड का एहसास बढ़ता जाएगा।

Advertisement

दिन में भी सर्दी का एहसास

मध्य प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान दिन में भी सर्दी का एहसास हुआ, दो दिन से प्रदेश में तेज ठंड पड़ने लगी है, क्योंकि दोपहर के वक्त अधिकतर जिलों में धूप खिली रही, लेकिन सर्दी का एहसास खत्म नहीं हुआ, ऐसे में लोग दिन में भी गर्म कपड़े पहने नजर आए। मौसम विभाग ने बताया कि हिमालय की तरफ से आ रही सर्द हवाएं दो दिन से तेज हो गई हैं, जिससे प्रदेश का तापमान तेजी से नीचे गिर रहा है, यही वजह है कि अब दिन में भी सर्दी का एहसास हो रहा है।

नौगांव सबसे ज्यादा ठंडा

पिछले 24 घंटे के दौरान छतरपुर जिले का नौगांव सबसे ज्यादा ठंडा रहा, नौगांव में दिन का तापमान भी 7.3 डिग्री के आस पास दर्ज किया गया, वहीं राजधानी भोपाल सहित रायसेन, नर्मदापुरम, उमरिया, जबलपुर में भी तापमान न्यूनतम से नीचे रहा, जबकि इंदौर संभाग के जिलों में ही तापमान सामान्य रहा। मौसम विभाग ने आने वाले 48 घंटों में तापमान में और भी ज्यादा गिरावट की संभावना जताई है, मौसम विभाग के मुताबिक इस दौरान मौसम शुष्क रहेगा, हालांकि कभी भी बारिश की संभावना नहीं है।

दिसंबर रहेगा ठंडा

मौसम विभाग का कहना है कि नवंबर में भले ही प्रदेश में ज्यादा ठंड का असर देखने को नहीं मिला हो लेकिन अब दिसंबर नवंबर की अपेक्षा ज्यादा ठंडा रहेगा, क्योंकि उत्तर की तरफ से आ रही सर्द हवाओं के चलते अब तापमान तेजी से नीचे की तरफ गिर रहा है, ऐसे में ठंड का असर दिसंबर में ज्यादा रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक ग्वालियर-चंबल अंचल में इस बार भी जोरदार ठंड पड़ेगी, जबकि राजधानी भोपाल के आसपास के जिले भी ठंडे रहेंगे।

Advertisement

(www.brandxhuaraches.com)

Advertisement
Tags :
Aaj Ka Mausambhopal ka mausambhopal weathercold in madhya pradeshcold increase in mpcold wave madhya pradeshgwalior very coldgwalior weathermadhya pradesh sheetlaharmp hindi newsmp weatherMP Weather AlertMP Weather Forecastmp weather forecast updateMP Weather NewsMP Weather Updateएमपी का मौसमएमपी में ठंडमध्य प्रदेश का मौसममध्य प्रदेश में ठंडमध्यप्रदेश में ठंडमध्यप्रदेश शीतलहर
Advertisement
Advertisement