whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

होली पर हुड़दंगी रहें सावधान, पुलिस बना रही खास प्लान; इन जगहों पर होगा फ्लैग मार्च

POLICE HIGH ALERT HOLI UP: लोकसभा चुनाव के वक्त पर होली और रमजान के पर्व को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस ने हुड़दंगियों से निपटने का खास इंतजाम किया है। इसके लिए प्रदेश भर के पुलिस थानों को खास निर्देश जारी किए गए हैं। संवदेनशील इलाकों की लिस्ट बनाने के साथ ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारी लगातार इन इलाकों में फ्लैग मार्च करेंगे।
12:03 PM Mar 22, 2024 IST | Avinash Tiwari
होली पर हुड़दंगी रहें सावधान  पुलिस बना रही खास प्लान  इन जगहों पर होगा फ्लैग मार्च
यूपी पुलिस ने दी हुड़दंगियों को चेतावनी।

POLICE HIGH ALERT HOLI UP: लोकसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस ने होली पर्व पर खास चौकसी बरतनी शुरू की है। कानून-व्यवस्था को लेकर उत्तर प्रदेश के डीजीपी प्रशांत कुमार ने विस्तृत निर्देश जारी किया है।  डीजीपी ने सभी जिला कप्तानों, कमिश्नरों, डीआईजी, आईजी, एडीजी को निर्देश दिया है कि होली पर्व इस बार लोक सभा चुनाव के दौरान हो रहा है। ऐसे में खास सतर्कता बरतने की आवश्यक्ता है। संवेदनशील इलाकों के लिए पुलिस की विशेष टीमों का गठन किया जा रहा है। पुलिस टीमें इन इलाकों में लगातार फ्लैग मार्च करेंगी। इसी के साथ पुलिस ने प्रत्येक जिलों में पुलिस ने धर्मगुरुओं के साथ बैठक करना शुरू कर दिया है। इसके अलावा कार्यक्रम- जुलूस के आयोजकों, शांति समितियों के साथ भी बैठक कर शांतिपूर्व होली मनाने की अपील की जा रही है।

किसी भी नई परंपरा को सख्ती से रोकेगी पुलिस

प्रदेश के पुलिस प्रमुख ने साफ तौर पर निर्देश जारी किया है कि किसी भी प्रकार की नई परंपरा को शुरू करने की इजाजत नहीं होगी। यदि कहीं कोई ऐसी पहल करता है तो उसे पुलिस सख्ती से रोकेगी। इसके अलावा गत वर्षो में होली पर्व पर जहां भी विवाद हुआ है, उन जगहों की लिस्ट तैयार की जाए और वहां पर पुलिस खास सावधानी बरते। ऐसे स्थानों पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी खुद फ्लैग मार्च करेंगे।

सोशल मीडिया की होगी निगरानी, भड़काऊ पोस्ट पर हो सकती है जेल

पुलिस ने चुनावी माहौल को देखते हुए सोशल मीडिया की खास निगरानी शुरू कर दिया है। यदि कोई सोशल मीडिया के माध्यम से भड़काऊ पोस्ट करता है तो उसे पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा इस बार महत्वपूर्ण जगहों पर बीडीडीएस, स्निफर डॉग्स, एंटी सबोटाज चेकिंग करने के निर्देश जारी किया गया है। इसके अलावा सीसीटीवी कैमरों से लेकर ड्रोन कैमरों से निगहबानी की जाएगी।

मिलावटी और अवैध शराब वालों पर होगी कार्रवाई

पुलिस इस बार अवैध, मिलावटी शराब के खिलाफ अन्य विभागों से मिलकर व्यापक अभियान शुरू कर रही है। संवेदनशील इलाकों में पोस्टर पार्टी, मॉर्निंग चेकिंग टीम, रूफटॉप ड्यूटी लगाने के निर्देश जारी किया गया है। पुलिस का प्रयास है कि होली पर्व और रमजान के दिनों में किसी प्रकार अशांति न होने पाए साथ ही आदर्श आचार संहिता का उलंघन भी रोका जाए।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो