whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Rajasthan: गरबा महोत्सव में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने की गुंडागर्दी, समुदाय विशेष के युवाओं को निकाला बाहर

03:49 PM Oct 01, 2022 IST | Nirmal Pareek
rajasthan  गरबा महोत्सव में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने की गुंडागर्दी  समुदाय विशेष के युवाओं को निकाला बाहर
गरबा महोत्सव में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने की गुंडागर्दी

जयपुर: राजधानी में गरबा महोत्सव के दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा गुंडागर्दी करने का मामला सामने आया है। गरबा पांडालों में गैर हिंदूओं के प्रवेश करने की सूचना पर शुक्रवार रात बजरंग दल के कार्यकर्ता गरबा पांडालों में पहरा देने पहुंच गए। इस दौरान जमकर हंगामा भी हुआ, लेकिन पुलिस की सतर्कता से बड़ा विवाद होने से बच गया।

दरअसल मुरलीपुरा के नारायण वाटिका में गरबा महोत्सव चल रहा है। बजरंग दल कार्यकर्ताओं को यह सूचना मिली थी, कि यहां पर गैर हिंदू भी गरबा में शामिल है। यह कार्यकर्ता बजरंग दल के विभाग संयोजक सुमित खंडेलवाल के नेतृत्व में तिलमिलाते हुए वहां पहुंचे और वहां गरबा कार्यक्रम को देखने और गरबा खेलने वाले गैर हिंदुओं को जबरदस्ती बाहर निकाल दिया।

अभी पढ़ें Rajasthan: फतेहपुर शेखावाटी में सर्राफा कारोबारी पर गोलियों से ताबड़तोड़ हमला, इलाके में फैली सनसनी

इसके बाद महोत्सव खत्म होने तक बजरंग दल के कार्यकर्ता आयोजन स्थल पर ही मुख्य द्वार पर खड़े रहे और आईडी चेक करने के बाद ही लोगों को कार्यक्रम में अंदर जाने दिया।

जानकारी के मुताबिक मुरलीपुरा के नारायण वाटिका गार्डन में शनिवार को डांडिया का आयोजन चल रहा था। बड़ी संख्या में लोग मां की भक्ति कर रहे थे। तभी पता चला कि गार्डन में समुदाय विशेष के लोग घुस आए है। इस पर बजरंग दल विभाग संयोजक सुमित खण्डेलवाल, जिला संयोजक हितेश सिंह शेखावत, प्रखण्ड संयोजक अजयकांत हिन्दू, विकास हिन्दू और करण अलवानी के नेतृत्व में टीम गार्डन पहुंची और वहां चल रहे डांडिया को रुकवा दिया।

अभी पढ़ें – प्रदेश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

(Diazepam)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो