खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

राजस्थान में भजनलाल सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार कल, दोपहर बाद शपथ लेंगे विधायक

Rajasthan cabinet expansion: अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि कितने विधायकों को मंत्री बनाया जाएगा। पार्टी ने अभी तक मंत्री बनने वाले विधायकों की लिस्ट जारी नहीं की है।
06:57 PM Dec 29, 2023 IST | Shubham Singh
Advertisement

Rajasthan cabinet expansion: राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर उहापोह कि स्थिति खत्म हो गई है। राज्य में कल यानी शनिवार को मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। इसे लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा नई दिल्ली रवाना हो गए हैं। वे आज देर शाम केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं, जिसके बाद मंत्रिमंडल के सदस्यों के नाम पर मोहर लग सकती है। आज इसपर अंतिम मोहर लग जाएगी।

Advertisement

कल राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है। प्रदेश में कल मंत्रिमंडल का गठन होगा। कल दोपहर 3:30 बजे राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होगा। इस दौरान निर्वाचित विधायक पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे।

ये भी पढ़ें-क्या है वह ऐतिहासिक समझौता जिसपर केंद्र और ULFA के बीच हुए हस्ताक्षर, क्या होगा फायदा?

इंतजार हुआ खत्म

Advertisement

इसके साथ ही राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार का इंतजार खत्म हो गया है। अब देखना होगा कि भजनलाल सरकार में कौन-कौन से नए मंत्री बनाए जाते हैं। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि कितने विधायकों को मंत्री बनाया जाएगा। पार्टी ने अभी तक मंत्री बनने वाले विधायकों की लिस्ट जारी नहीं की है।

बता दें कि राज्य में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी है। 199 सीटों पर हुए चुनाव में पार्टी को 115 सीटों पर जीत मिली है। वहीं कांग्रेस को 69 सीटें मिली हैं। बीजेपी ने सभी को चौंकाते हुए पहली बार विधायक चुने गए भजनलाल शर्मा को सीएम बनाया है। दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा उप मुख्यमंत्री बनाए गए हैं।

कैबिनेट विस्तार को लेकर पिछले कई दिनों से सियासी हलचल मची हुई थी। कई नामों पर चर्चा चल रही है। बताया जा रहा है कि कई नए विधायकों को मंत्री बनाया जा सकता है। वहीं मंत्रिमंडल विस्तार में देरी को लेकर कांग्रेस बीजेपी पर निशाना साध रही है।

ये भी पढ़ें-राजस्थान में अभी तक मंत्रिमंडल का विस्तार क्यों नहीं? BJP के ऐलान नहीं करने की कहीं ये वजह तो नहीं?

(www.algerie360.com)

Advertisement
Tags :
Amit Shahbhajan lal sharmajaipurRajasthan
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement