whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Arun Govil या Kumar Vishwas, मेरठ से कौन होगा BJP उम्मीदवार? या राजेंद्र अग्रवाल की वापसी

LOK SABHA ELECTION 2024: मेरठ से इसबार मुकाबला काफी रोचक होने वाला है। बताया जाता है कि इस सीट से भाजपा कुमार विश्वास या अरुण गोविल को लड़ा सकती है। दोनों ही मेरठ हापुड़ लोकसभा सीट के सामाजिक गणित के हिसाब से पूरी तरह खरा उतरते हैं। बताया जाता है कि इन दोनों का नाम भी केंद्रीय चुनाव समिति तक पहुंच गया है।
07:54 PM Mar 22, 2024 IST | Avinash Tiwari
arun govil या kumar vishwas  मेरठ से कौन होगा bjp उम्मीदवार  या राजेंद्र अग्रवाल की वापसी
राम और रामकथा वाचक में से एक को चुनेगी भाजपा।

LOK SABHA ELECTION 2024: रामायण सीरियल के अरुण गोविंद और राम कथा वाचक कुमार विश्वास के बीच मेरठ भाजपा की लोकसभा सीट फंसी हुई है। पश्चिमी यूपी में सियासत का केंद्र कहा जाने वाला मेरठ शहर भाजपा के लिए इसबार सरदर्द बन गया है। चर्चा है कि मेरठ हापुड़ लोकसभा सीट पर भाजपा किसी सेलिब्रिटी को उतारना चाहती है। हालांकि आरएसएस के प्रचारक रहे राजेंद्र अग्रवाल यहां के वर्तमान सांसद हैं और आरएसएस के कोर टीम के माने जाते हैं। इस सीट से वह जीत की हैट्रिक लगा चुके हैं।

राम और रामकथा वाचक दोनों के नाम पहुंचे दिल्ली 

चर्चा है कि पश्चिम यूपी से इस बार भाजपा दो सेलिब्रिटी चेहरों पर दांव लगाना चाहती है। जिसमें रामायण के राम अरुण गोविल और रामकथा वाचक कुमार विश्वास का नाम सुर्खियों में है। बताया जा रहा है कि इन दोनों के नाम भी दिल्ली केंद्रीय चुनाव समिति तक पहुंच चुके हैं। संयोग से दोनों ही रामभक्त हैं और दोनों का ताल्लुक मेरठ से हैं। दोनों ही का बचपन मेरठ शहर की गलियों में गुजरा है और दोनों मेरठ की समस्याओं से लेकर लोगों से पूरी तरह घुले मिले हैं।

दोनों का बचपन मेरठ में ही गुजरा है

दोनों सेलिब्रिटीज का बचपन मेरठ शहर में ही गुजरा है। दोनों का संबंध मेरठ से हैं। अरुण गोविल के परिवार के कुछ सदस्य आज भी मेरठ में रहते हैं, जबकि कुमार विश्वास के दो भाई मेरठ स्थित चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी में शिक्षक हैं। दोनों ही मेरठ की स्थानीय समस्याओं को जानते हैं और लोगों का मूड भी खूब पहचानते हैं।

दावेदारों की लंबी है लिस्ट 

भाजपा से टिकट चाहने वालों की लिस्ट लंबी है। इसमें मेरठ सीट पर वर्तमान सांसद राजेंद्र अग्रवाल, व्यापारी नेता विनीत शारदा, तीसरी बार के विधायक अमित अग्रवाल, पूर्व महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल,  वर्तमान महानगर अध्यक्ष सुरेश जैन इसके अलावा ब्राह्मण चेहरों में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेई पंडित सुनील भड़ला का नाम भी शामिल है। सभी नेता टिकट के लिए दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं।

जातिगत समीकरणों में भी सही बैठते हैं

दोनों ही मेरठ हापुड़ लोक सभा की जातिगत समीकरण में पूरी तरह सही बैठते हैं। अरुण गाेविल वैश्य वर्ग से आते हैं जबकि कुमार विश्वास ब्राम्हण हैं और इस लोकसभा सीट के गणित के हिसाब से पूरी तरह सहीं बैठते हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो