whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

UP Lok Sabha Election Result 2024 : भाजपा के बड़े नेता की हार, इटावा में लहराया सपा का झंडा

UP Lok Sabha Election Result 2024 : उत्तर प्रदेश के इटावा लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार जितेंद्र दोहरे को जीत मिली है। तीन बार के सांसद और पुराने भाजपा नेता प्रो. रामशंकर कठेरिया को पटखनी दी है।
05:46 PM Jun 04, 2024 IST | Avinash Tiwari
up lok sabha election result 2024   भाजपा के बड़े नेता की हार  इटावा में लहराया सपा का झंडा

UP Lok Sabha Election Result 2024 : इटावा में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार को तगड़ा झटका लगा है। समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार ने जितेंद्र दोहरे को मैदान में उतारा था। जितेंद्र दोहरे ने तीन बार के सांसद और पुराने भाजपा नेता प्रो. रामशंकर कठेरिया को पटखनी दी है। हालांकि जितेंद्र सपा के नहीं बल्कि बसपा नेता थे। साल 2020 में जितेंद्र दोहरे बहुजन समाज पार्टी छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हुए थे।

भाजपा के बड़े नेता को दी पटखनी

जितेंद्र दोहरे ऐसे नेता हैं, जिन्हें चुनाव लड़ने का कोई अनुभव नहीं था लेकिन फिर सपा ने उन्हें टिकट दिया। बताया जा रहा है कि जातीय समीकरण को ध्यान में रखते हुए सपा ने उन्हें टिकट दिया था, जिससे सबसे अधिक दलित वोट प्रभावित हुए और इसका समाजवादी पार्टी को फायदा मिला। अंजाम ये हुआ कि सपा के कद्दावर नेता रामशंकर कठेरिया चुनाव हार गए।

कौन-कौन था मैदान में? 

जितेंद्र दोहरे और प्रो. रामशंकर कठेरिया के अलावा इस सीट से बसपा की तरफ से सारिका सिंह बघेल के अलावा छः और उम्मीदवार खड़े थे।


साल 2019 के नतीजे!

साल 2019 में भाजपा की तरफ से रामशंकर कठेरिया को टिकट दिया गया था, जिनका सामना सपा के कमलेश कठेरिया से था। भाजपा उम्मीदवार ने सपा उम्मीदवार को 64 हजार वोटों से हरा दिया था। साल 2014 में जब पूरे देश में भाजपा की लहर थी तब भाजपा ने इस सीट को भाजपा ने सपा से छीन ली थी। भाजपा पहले नंबर, दूसरे नंबर पर सपा और तीसरे नंबर पर बहुजन समाज पार्टी थी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो