whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

यूपी पुलिस भर्ती मामले में रिसोर्ट मालिक भी हुआ गिरफ्तार, एसटीएफ ने गुरुग्राम से दबोचा

UP POLICE PAPER LEAK: उत्तर प्रदेश में पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले को लेकर सरकार की आलोचना हो रही थी। जिसके बाद परीक्षा को निरस्त करते हुए मामले की जांच एसटीएफ को साैंप दी गई थी। अब एसटीएफ ने गुरुग्राम से रिसॉर्ट के मालिक को गिरफ्तार कर लिया है।
02:28 PM Mar 22, 2024 IST | Avinash Tiwari
यूपी पुलिस भर्ती मामले में रिसोर्ट मालिक भी हुआ गिरफ्तार  एसटीएफ ने गुरुग्राम से दबोचा
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती मामला ।

UP POLICE PAPER LEAK:  पुलिस भर्ती पेपर लीक मामला योगी सरकार के लिए मुसीबत बन गया था। सरकार पर एक तरफ विपक्ष हमलावर था। परीक्षा को नकलमुक्त सम्पन्न कराने को लेकर विपक्ष की आलोचना के बाद सरकार बैकफुट पर आ गई। हालांकि बाद में इस भर्ती परीक्षा को सरकार ने रद्द कर दिया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ा रुख अपनाते हुए कहा था कि इस मामले के दोषियों को हर हाल में सजा मिलेगी। इसके बाद योगी सरकार ने मामले को एसटीएफ को सौंप दिया था।

यूपी एसटीएफ को मिली बड़ी कामयाबी

यूपी एसटीएफ की मेरठ की टीम ने हरियाणा के गुरुग्राम से उस रिसोर्ट मालिक को धर दबोचा है जिस पर आरोप है कि उसने 1,000 अभ्यर्थियों को पेपर पढ़वाया था। गुरुग्राम के नेचर वैली रिसोर्ट के मालिक सतीश धनकड़ को पुलिस ने उठा लिया है। इसी रिसोर्ट पर उन अभ्यर्थियों को 16 फरवरी को पेपर पढ़वाया गया था। जो पेपर लीक हुआ 18 फरवरी के दूसरी पाली में अभ्यर्थियों को हल करना था। जबकि दो दिन पहले ही पेपर लीक करके अभ्यर्थियों को सवाल जवाब बता दिए गए थे। इसी रिसोर्ट पर पेपर लीक कराने की पूरी योजना तैयार की गई थी। यहीं पर दिल्ली पुलिस का हेड कांस्टेबल, बिहार का एक डॉक्टर और अन्य प्रदेशों के सॉल्वर भी पहुंचे थे।

रिसॉर्ट मालिक धनखड़ से पुलिस कर रही पूछताछ

पुलिस रिसोर्ट मालिक सतीश धनखड को गिरफ्तार कर मेरठ ले गई है, जहां उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि पूछताछ में और भी कुछ नामों का खुलासा हो सकता है। दोषी कहीं भी होंगे उनको छोड़ा नहीं जाएगा। उल्लेखनीय है कि गत दिनों उत्तर प्रदेश में कई परीक्षा के पेपर लीक को लेकर सरकार को काफी फजीहत झेलनी पड़ी थी। आरोप लग रहा था कि योगी सरकार में नकल माफिया खुलेआम खेल कर रहे हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो