खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

यूपी पुलिस भर्ती मामले में रिसोर्ट मालिक भी हुआ गिरफ्तार, एसटीएफ ने गुरुग्राम से दबोचा

UP POLICE PAPER LEAK: उत्तर प्रदेश में पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले को लेकर सरकार की आलोचना हो रही थी। जिसके बाद परीक्षा को निरस्त करते हुए मामले की जांच एसटीएफ को साैंप दी गई थी। अब एसटीएफ ने गुरुग्राम से रिसॉर्ट के मालिक को गिरफ्तार कर लिया है।
02:28 PM Mar 22, 2024 IST | Avinash Tiwari
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती मामला ।
Advertisement

UP POLICE PAPER LEAK:  पुलिस भर्ती पेपर लीक मामला योगी सरकार के लिए मुसीबत बन गया था। सरकार पर एक तरफ विपक्ष हमलावर था। परीक्षा को नकलमुक्त सम्पन्न कराने को लेकर विपक्ष की आलोचना के बाद सरकार बैकफुट पर आ गई। हालांकि बाद में इस भर्ती परीक्षा को सरकार ने रद्द कर दिया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ा रुख अपनाते हुए कहा था कि इस मामले के दोषियों को हर हाल में सजा मिलेगी। इसके बाद योगी सरकार ने मामले को एसटीएफ को सौंप दिया था।

Advertisement

यूपी एसटीएफ को मिली बड़ी कामयाबी

यूपी एसटीएफ की मेरठ की टीम ने हरियाणा के गुरुग्राम से उस रिसोर्ट मालिक को धर दबोचा है जिस पर आरोप है कि उसने 1,000 अभ्यर्थियों को पेपर पढ़वाया था। गुरुग्राम के नेचर वैली रिसोर्ट के मालिक सतीश धनकड़ को पुलिस ने उठा लिया है। इसी रिसोर्ट पर उन अभ्यर्थियों को 16 फरवरी को पेपर पढ़वाया गया था। जो पेपर लीक हुआ 18 फरवरी के दूसरी पाली में अभ्यर्थियों को हल करना था। जबकि दो दिन पहले ही पेपर लीक करके अभ्यर्थियों को सवाल जवाब बता दिए गए थे। इसी रिसोर्ट पर पेपर लीक कराने की पूरी योजना तैयार की गई थी। यहीं पर दिल्ली पुलिस का हेड कांस्टेबल, बिहार का एक डॉक्टर और अन्य प्रदेशों के सॉल्वर भी पहुंचे थे।

रिसॉर्ट मालिक धनखड़ से पुलिस कर रही पूछताछ

पुलिस रिसोर्ट मालिक सतीश धनखड को गिरफ्तार कर मेरठ ले गई है, जहां उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि पूछताछ में और भी कुछ नामों का खुलासा हो सकता है। दोषी कहीं भी होंगे उनको छोड़ा नहीं जाएगा। उल्लेखनीय है कि गत दिनों उत्तर प्रदेश में कई परीक्षा के पेपर लीक को लेकर सरकार को काफी फजीहत झेलनी पड़ी थी। आरोप लग रहा था कि योगी सरकार में नकल माफिया खुलेआम खेल कर रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Tags :
UP PoliceUP STF
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement