खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

लोकसभा चुनाव से पहले राजद को एक और बड़ा झटका, बड़े नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा

Bihar Lok Sabha Election : पूर्व राज्यसभा सांसद और राजद नेता अशफाक करीम ने हाल ही में राष्ट्रीय जनता दल से इस्तीफा दे दिया था। अब पूर्व मंत्री और पूर्व सांसद वृशिण पटेल ने आरजेडी से इस्तीफा दिया है।
03:55 PM Apr 13, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Bihar Lok Sabha Election  : एक तरफ जहां लोकसभा चुनाव को लेकर नेता और पार्टियां तैयारी कर रही हैं। विपक्षियों पर हमला बोलने के साथ ही मतदाताओं को अपनी तरफ आकर्षित करने में लगी हुई हैं, वहीं नेताओं के पाला बदलने का भी सिलसिला तेजी से चल रहा है। अब राजद के एक और नेता ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

Advertisement

बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और पूर्व सांसद वृशिण पटेल ने आरजेडी से इस्तीफा दिया है। वृशिण पटेल आरजेडी के उपाध्यक्ष भी थे। अब उन्होंने प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। वृशिण पटेल ने प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को पत्र लिखकर कहा है कि बहुत दुखी मन से इस्तीफा दे रहा हूं।


अपने पत्र में वृशिण पटेल ने कहा कि समर्पित कार्यकर्ताओं की पार्टी को जरूरत नहीं है। उन्होंने लिखा कि आरजेडी को सामाजिक न्याय और सांप्रदायिक सौहार्द में आस्था नहीं है। बता दें कि वृशिण पटेल सात बार विधायक रह चुके हैं जबकि पांच बार वह मंत्री बन चुके हैं। एक बार वह सांसद भी रह चुके हैं।

बताया जा रहा है कि पार्टी ने इस बार वैशाली से वृशिण पटेल को टिकट ना देकर मुन्ना शुक्ला को उम्मीदवार बना दिया है। हालांकि वैशाली से ही वृशिण पटेल सांसद रह चुके हैं। बताया जा रहा है कि टिकट काटे जाने से वृशिण पटेल इस कदर नाराज हुए हैं कि पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: क्यों दरकने लगा लालू का M-Y समीकरण? अपनों की नाराजगी ही बन रही है मुसीबत!

इससे पहले पूर्व राज्यसभा सांसद और राजद के नेता अशफाक करीम ने भी इस्तीफा दे दिया था। करीम ने पत्र लिखकर कहा था कि वे RJD से सामाजिक न्याय को ताकत देने के लिए जुड़े थे। लेकिन मुसलमानों को उनका हक नहीं दिया गया और हिस्सेदारी भी नहीं दी गई। ऐसे में राजद के साथ रहकर राजनीति करना संभव नहीं है।

Advertisement
Tags :
Bihar RJDLok Sabha Eleaction 2024Tejasavi Yadav
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement