whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गर्मियों में छुट्टियों में सिर्फ 10 हजार में घूम सकते हैं बेंगलूरु के पास बसने वाले ये शहर

Cheapest summer vacation destination of india: गर्मियों की छुट्टियों में बच्चों के साथ वेकेशन प्लान कर रहे हैं तो बेंगलुरू के पास के ये शहर एक्सप्लोर कर सकते हैं।
10:26 PM Apr 27, 2024 IST | Deeksha Priyadarshi
गर्मियों में छुट्टियों में सिर्फ 10 हजार में घूम सकते हैं बेंगलूरु के पास बसने वाले ये शहर
South india cheapest destination

Cheapest summer vacation destination of india: गर्मियों में बच्चों के साथ वेकेशन प्लान कर रहे हैं तो बेंगलूरु आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। इस शहर के आस-पास ऐसे कई जगहें हैं, जिसे आप सस्ते में एक्सप्लोर कर सकते हैं। जानिए बेंगलुरू के बेस्ट प्लेसेस के बारे में, जहां आप महज 10 से 12 हजार में घूम सकते हैं।

ऊटी

ऊटी साउथ के खूबसूरत हिल स्टेशन्स में से एक है, जो बेंगलुरु के नजदीक है। ये के खूबसूरत नीले पहाड़ों के बीच ड्राइव करने का अपना ही मजा है। ऊटी में आप एमराल्ड झील और रोज गार्डन जैसी कई जगहों पर घूम सतकते हैं। बेंगलुरु से ऊटी के लिए एसी बस का किराया 1100 से 1200 रुपए है। इसके अलावा आपको हॉटल के लिए 2 से 3 हजार का हॉटल का खर्च आ सकता है। वही खाने और कैब से शहर घूमने में भी आपको 3 से 4 हजार का खर्च हो सकता है।

मैसूर

कर्नाटक की सबसे फेमस जगहों में से एक मैसूर बेंगलूरु से महज 139 किमी दूर है। यहां की अद्भुत विरासत, कठिन वास्तुकला, फेमस सिल्क साड़ियां और योग रिट्रीट इस जगह को घूमने के लिए और भी बेहतरीन बनाता है। अगर हिस्टोरिकल चीजों में इंटरेस्ट है तो ये जगह बेस्ट है। बेंगलुरु से मैसूर के लिए एसी बस का किराया 500 से 700 रुपए  है। इसके अलावा आपको हॉटल के लिए 2 से 3 हजार का हॉटल का खर्च आ सकता है। वही खाने और कैब से शहर घूमने में भी आपको 3 से 4 हजार रुपए खर्च करने पड़ सकते हैं।

वायनाड

केरल में स्थित वायनाड को ‘भगवान का देश’ कहा जाता है। यहां पर खूबसूरत पहाड़, धान के खेत, हरियाली, चाय और मसाले के बागान और झीलें हैं।  अगर एक हफ्ते की  छुट्टी पर हैं तो बेंगलूरु के पास घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक हैं। बैंगलुरु से वायनाड के लिए एसी बस का किराया 700 से 800 रुपए  है। इसके अलावा आपको हॉटल के लिए 3 से 4 हजार का हॉटल का खर्च आ सकता है। वही खाने और कैब से शहर घूमने में भी आपको 2 से 3 हजार रुपए खर्च करने पड़ सकते हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो