whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Cheapest Flight Tickets: 150 रुपये में हवाई सफर का ऑफर, जानें किन रूट पर मिली छूट!

Cheapest Flight Tickets: हवाई सफर करना काफी महंगा होता है, जिसकी वजह से कई लोग कभी भी इस सफर का आनंद नहीं उठा पाते हैं। लेकिन आज हम आपके लिए लेकर आए हैं ऐसे रूट्स की जानकारी जहां पर आप अपने बजट में इस सफर का आनंद ले सकते हैं।
03:02 PM Aug 23, 2024 IST | News24 हिंदी
cheapest flight tickets  150 रुपये में हवाई सफर का ऑफर  जानें किन रूट पर मिली छूट

Cheapest Flight Tickets: आज के दौर में सफर करना बहुत ही आसान हो गया है। आप कुछ ही मिनटों में कहीं भी जा सकते हैं। सफर के लिए बस, कार, बाइक, ट्रेनों का इस्तेमाल ज्यादातर किया जाता है। इसमें हमारे देश की आधी से ज्यादा आबादी निर्भर करती है। इसके अलावा प्लेन में सफर करना भी लोगों को काफी लुभाता है। कुछ लोगों का इसकी सवारी करने का सिर्फ एक सपना ही रह जाता है। लेकिन कुछ ऐसी कंपनियां भी है कई लुभावनी और सस्ती स्कीम्स लेकर आती हैं। आज हम आपको हवाई जहाज के सबसे सस्ते किराए के बारे में बताएंगे, जिसमें आप महज 150 रुपये खर्च करके हवाई सफर कर सकते हैं।

असम में लीला बाड़ी से तेजपुर तक आप प्लेन से जाएंगे तो उसके लिए सिर्फ 150 रुपये ही देने होंगे। दोनों ही शहरों के बीच की दूरी को सिर्फ 50 मिनट में तय किया जा सकता है। इसके अलावा कई ऐसे रास्ते हैं जिनपर बहुत ही कम किराया लगता है।

ये भी पढ़ें... Travel Tips: शादी के बाद कम बजट में कपल्स घूम सकते हैं झारखंड के ये हिल स्टेशन

150 से 200 रुपये में कीजिए सफर

किसी प्लेन के सफर के लिए अगर आपको 150 रुपये देने पड़ें तो आपको सुनकर थोड़ा अजीब लगेगा। इक्सिगो की एक रिपोर्ट के अनुसार, 22 ऐसे रूट हैं जहां पर बेसिक किराया 1,000 रुपये तक है। इसमें असम में लीलाबाड़ी और तेजपुर को जोड़ने वाली फ्लाइट्स का किराया सबसे कम रखा गया है, जिसमें आपको सिर्फ 150 रुपये का ही भुगतान करना होगा। इन रूट्स पर प्लेन का संचालन अलायंस एयर के जरिए किया जाता है। इन रास्तों पर रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम (RCS) के तहत जो भी फ्लाइट्स हैं उनके सफर का समय 50 मिनट तक का है।

400 से 1000 रुपये के सफर

यहां पर हवाई किराया 150 रुपये से 199 रुपये तक का है। दक्षिण में बेंगलुरु-सलेम, कोचीन-सलेम जैसे इलाकों में इस तरह की सुविधा दी जा रही है। इसके अलावा गुवाहाटी और शिलॉन्ग से जो फ्लाइट्स संचालित की जाती हैं उनका किराया 400 रुपये तक है। वहीं इम्फाल-आइजोल, दीमापुर-शिलॉन्ग और शिलॉन्ग-लीलाबाड़ी उड़ानों के लिए 500 रुपये निर्धारित किए गए हैं। बेंगलुरु-सलेम उड़ान के लिए किराया 525 रुपये तक रखा गया है। गुवाहाटी-पासीघाट के लिए 999 रुपये किराया रखा गया है। यहां पर रहने वाले वाले लोग सस्ते में अपने हवाई सफर का सपना पूरा कर सकती हैं। या फिर वहां पर घूमने जाने वाले टूरिस्ट भी इसका आनंद ले सकते हैं।

नोट: इन रूट्स की सारी जानकारी के लिए ट्रेवल एजेंसी या वहां से जुड़ी किसी ट्रेवल साइट से जानकारी ले सकते हैं। इससे किराए को लेकर पूरी जानकारी मिल जाएगी।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो