whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

चारधाम यात्रा करना चाहते हैं तो उठाएं IRCTC टूर पैकेज का फायदा, जानिए पैकेज से जुड़े डिटेल्स

Irctc char dham yatra package: आईआरसीटीसी एक बार फिर यात्रियों के लिए किफायती चार धाम यात्रा लेकर आया है। इस पैकेज के तहत आप पवित्र तीर्थ स्थल यमुनोत्री, गंगोत्री, केदारनाथ और बद्रीनाथ की यात्रा कर सकते है। जानिए पैकेज से जुड़े डिटेल्स।
10:50 AM Apr 16, 2024 IST | Deeksha Priyadarshi
चारधाम यात्रा करना चाहते हैं तो उठाएं irctc टूर पैकेज का फायदा  जानिए पैकेज से जुड़े डिटेल्स
chardham yatra 2024

Irctc char dham yatra package: आईआरसीटीसी अक्सर यात्रियों के लिए कई तरह के टूर पैकेज का घोषणा करती रहती है। इस बार गर्मियों की छुट्टियों में अगर चार धाम यात्रा करने की सोच रहे हैं तो आईआरसीटीसी के चार धाम यात्रा पैकेज का फायदा उठा सकते हैं। हिंदू धर्म में चार धाम का सबसे अधिक महत्व है। इसमें पवित्र तीर्थ स्थल यमुनोत्री, गंगोत्री, केदारनाथ और बद्रीनाथ की यात्रा की जाती है। ऐसे में आईआरसीटीसी का इस पैकेज का फायदा उठाकर आप एक साथ उन सफर से हॉटल्स तक की झंझट से छुटकारा पा सकते हैं। जानिए इस पैकेज के अंतर्गत कब से करवा सकते हैं बुकिंग और इसमें कितना खर्च आएगा।

किन जगहों से शुरू होगी यात्रा

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज का फायदा उठाने के लिए आपके लिए जानना जरूरी है कि ये हवाई यात्रा होगी और इसके लिए फ्लाइट पटना से दिल्ली या मुंबई से दिल्ली की होगी। इसके बाद बाय रोड दिल्ली से हरिद्वार बारकोट होते हुए सभी जगहों के दर्शन करवाए जाएंगे।  इस टूर पैकेज का नाम CHARDHAM YATRA PACKAGE EX-MUMBAI है, जिसका पैकेज कोड WMA59 है। ये यात्रा पटना से हरिद्वार वाया दिल्ली और मुंबई से हरिद्वार वाया दिल्ली की जाएगी।

प्रति व्यक्ति कितना आएगा खर्च

इस टूर का खर्च पैसेंजर द्वारा चूज किए पैकेज के अनुसार आएगा। इसकी शुरुआत 66,800 रुपये प्रति व्यक्ति से होगी।  सिर्फ एक व्यक्ति ट्रैवल करे तो  1 लाख 3 हजार रुपए खर्च करने होंगे। अगर दो व्यक्ति ट्रैवल करते हैं तो 72 हजार 600 रुपए प्रति व्यक्ति का देने होंगे। वहीं तीन व्यक्ति के ट्रैवल करने पर प्रति व्यक्ति 66 हजार 800 रुपये खर्च आ सकता है।

11 रातों 12 दिन की होगी यात्रा

इस यात्रा में 11 दिन और 12 रातों का समय लगेगा। वही अगर आप 11 मई वाला टूर पैकेज का फायदा नहीं उठा पा रहे हैं तो 18 मई और 25 मई वाले पैकेज की बुकिंग करवा सकते हैं। इस पूरे यात्रा हरिद्वार, बरकोट से लेकर बद्रीनाथ, गंगोत्री, गुप्तकाशी, हरिद्वार, जानकी चट्टी, केदारनाथ, सोनप्रयाग, यमुनोत्री और उत्तरकाशी तक के मंदिरों के दर्शन और यात्रा करवाई जाएगी। इसके इन सभी जगहों पर यात्रियों को रहने से लेकर, ब्रेकफास्ट, डिनर और बस तक सुविधा भी आईआरसीटीसी  की उपलब्ध करवाएगी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो